Breaking News
Home / breaking / अस्पताल से चोरी हुआ नवजात शिशु 5 दिन बाद मिला

अस्पताल से चोरी हुआ नवजात शिशु 5 दिन बाद मिला

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) से रविवार रात को चोरी गया नवजात शिशु मिल गया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणचारि मिश्र ने बताया कि अज्ञात आरोपी नवजात बच्चे को संयोगितागंज थाना परिसर में छोड़ गए। आज सुबह काम करने पहुंची सफाई कर्मचारी की सूचना पर पुलिस को बच्चा मिला। पुलिस ने बच्चे को उपचार के लिए एमवायएच अस्पताल पहुंचाया है। प्रारंभिक जांच में बच्चा स्वस्थ बताया जा रहा है।

मिश्र ने बताया कि रविवार शाम को घटना की सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस ने चौतरफा प्रयास शुरू कर दिए थे। अलग-अलग तीन टीमें सतत तलाशी अभियान में जुटी हुई थीं। इसके अलावा कल विशेष कार्य बल (एसटीएफ), सायबर पुलिस शाखा और अपराध शाखा की टीमों को भी नगर पुलिस अधीक्षक स्तर की अधिकारी की निगरानी में लगाया गया था। इसके साथ ही समाचार माध्यमों से जनता से सहयोग की अपील की गई थी।

उन्होंने कहा कि संभवत: यही वजह है कि दबाव बढ़ता देख आरोपी बच्चे को पुलिस थाना परिसर में छोड़ भागे। उन्होंने कहा कि अब पुलिस अब भी आरोपियों को खोजने में जुटी है। रविवार को नवजात बच्चे को कोई महिला नर्स के रूप में आयी और उसका चेकअप कराने के नाम पर अपने साथ ले गई थी। उसके बाद से ही बच्चे की तलाश की जा रही थी।

नवजात शिशु के आज मिलने के बाद बच्चे के माता-पिता ने कहा कि वे बच्चे की पहचान पुख्ता करने के लिए डीएनए टेस्ट कराना चाहते हैं।

इस मामलें में संबंधित चिकित्सा और पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि प्रशासनिक स्तर विचार-विमर्श करने के बाद विधि सम्मत प्रक्रिया के तहत ही बच्चे को उसके माता-पिता को सौंपा जाएगा। फिलहाल बच्चे को शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

इसी एमवायएच के प्रसूता वार्ड में रविवार सुबह जन्में बच्चे को अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गए थे। इस संबंध में जारी पुलिस जांच पड़ताल के बीच आज सुबह एक नवजात शिशु यहां के संयोगितागंज थाना पुलिस के गेट पर लावारिस अवस्था में मिला है। प्रारम्भिक तौर पर इस बच्चे को चोरी गए बच्चे के माता-पिता रानी पति लोकेश ने अपने चोरी गए बच्चे के रूप में पहचान लिया है।

Check Also

Flipkart ने UP सरकार को भेंट किए 50 हजार PPE किट

लखनऊ। ई-कॉमर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को स्वास्थ्यकर्मियों के उपयोग के लिए 50 हजार …