Breaking News
Home / breaking / कोरोना काल में शिवराज फिर बने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

कोरोना काल में शिवराज फिर बने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

भोपाल। भारत में सियासत की चाल देखिए। एक तरफ पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ रहा है..अपनी सन्तति बचाने की जद्दोजहद कर रहा है, वही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी अपना राजनीतिक धर्म निभाने में कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं। शिप्रा-चम्बल में कांग्रेस की नैया उलटकर भाजपा ने सत्ता हासिल कर ली। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार रात करीब 9 बजे मध्यप्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल ने उन्हें पद और गोप​नीयता की शपथ दिलाई।

चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद सबसे पहला ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि आपकी शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से धन्यवाद। मेरी सबसे पहली प्राथमिकता कोविड -19 से मुकाबला है। बाकी सब बाद में।

इससे पहले देर शाम यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता औपचारिक तौर पर सर्वसम्मति से चुना गया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण सिंह ने चौहान के नेता चुने जाने घोषणा की। विधायक दल का नेता औपचारिक तौर पर चुने जाने के साथ ही यह तय हो गया कि चौहान ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

बैठक में चौहान को नेता बनाने का प्रस्ताव गोपाल भार्गव ने किया। इसका अनुमोदन नरोत्तम मिश्रा और अन्य भाजपा विधायकों ने किया। इस पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय पर्यवेक्षक ने मुहर लगा दी।

विधायक दल की बैठक में चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा एक सौ से अधिक पार्टी विधायक मौजूद रहे।

सिंधिया ने शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री बनने दी बधाई

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधियां ने मध्यप्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने पर शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है।

 

सिंधिया ने ट्वीट के माध्यम से मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने और चौथी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने पर शिवराज सिंह चौहान को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास प्रगति और उन्नति में मैं सदैव आपके साथ खड़ा हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि आप के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।

तोमर ने शिवराज को दी बधाई और शुभकामनाएं

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शिवराज सिंह चौहान को बधाई देते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री के रूप में राज्य को फिर विकास के पथ पर ले जाएंगे। चौहान राज्य की जनता की उम्मीदों पर पहले की तरह पूर्णतः खरा उतरेंगे। वे मध्यप्रदेश में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जिससे प्रदेश की अपेक्षाओं-आकांक्षाओं को भली-भांति जानते हैं।

तोमर ने कहा कि चौहान उनके परम मित्र है और उनके समेत सभी नेताओं की दिली इच्छा थी कि वे पुनः मध्यप्रदेश की कमान अपने हाथों में लें। सभी विधायकों और संगठन की भी यही राय थी। भाजपा ने सदैव लोकतांत्रिक मूल्यों को तरजीह दी है और पुनः यह साबित भी किया है। तोमर ने कहा कि भाजपा में व्यक्ति नहीं, बल्कि सिद्धांतों का महत्व है। भाजपा विधायक दल ने सर्वश्रेष्ठ चयन किया है और वे चौहान का अभिनंदन करते हैं।

तोमर ने कहा कि उनके समेत प्रदेशवासी भी जानते हैं कि जनहित के प्रति चौहान कितने संवेदनशील रहते हैं। खेती-किसानी से लेकर समाज के सभी वर्गों की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें हल करने में चौहान ने न पहले कोई कसर छोड़ी थी, ना ही अब कोई कमी रखेंगे। कांग्रेस सरकार ने पिछले कुछ महीनों में जो भी जनविरोधी काम किए, जनता उनसे दुःखी है, प्रदेश में विकास के कोई भी काम बीते महीनों में नहीं हुए हैं। इसका अफसोस है, लेकिन अब हमारा प्रदेश पुनः तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा।

कमलनाथ ने शिवराज सिंह को दी बधाई

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेने पर बधाई दी है। कमलनाथ ने ट्वीट के जरिये चौहान को बधाई देते हुए उम्मीद जाताई है कि वे कांग्रेस सरकार द्वारा पिछले 15 माह में किए गए जनहितैषी कार्यो, निर्णयों व योजनाओं को प्रदेश हित में आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि आज से हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका का निर्वहन कर नई सरकार के जनहितैषी कार्यो व निर्णयाें में पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे साथ ही सरकार के हर कार्य व निर्णय पर निगाह भी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश हित, जनहित, किसान हित के लिए शुरु की गई किसी भी योजना व निर्णय को राजनैतिक दुर्भावना से यदि रोका गया तो हम उसे सहन नहीं करेंगे व जनता के साथ मिलकर उचित फोरम पर उसका विरोध भी करेंगे।

Check Also

कोरोना से जंग में मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई …