Breaking News
Home / breaking / गोल्ड लोन बैंक से पांच करोड़ का सोना लूटा, दो आरोपी गिरफ्तार

गोल्ड लोन बैंक से पांच करोड़ का सोना लूटा, दो आरोपी गिरफ्तार

कटनी। जिले में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में हुई सनसनी खेज लूट की वारदात में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों के पास से बीस हजार रुपये नगद, एक देशी कट्टा व एक कारतूस बरामद हुआ। हालांकि लूट पुलिस को उनके पास से सोने का एक भी आभूषण नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के छह सदस्यों ने शनिवार को बरगवां इलाके में बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल का खौफ दिखाकर वहां से कीमती सामान और नकदी लूट लिया था और फरार हो गये थे।

पुलिस अधीक्षक एस के जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में शनिवार की सुबह अज्ञात आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे, वारदात के बाद से ही पुलिस ने नाकेबंदी करते आरोपियों की सघनता से तलाश शुरू कर दी थी। इसी बीच ढीमरखेड़ा थाना अंतर्गत दशरमन व सिलौड़ी के बीच आरोपियों की लोकेशन मिली। वरिष्ठ अधिकारियों को जब इस वारदात से अवगत कराया गया, तो उन्होंने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया।
शाम साढ़े 4 बजे के आसपास मंडला जिले के निवास थाना क्षेत्र में पुलिस ने मोटर साइकिल पर दो युवकों को संदेह के आधार पर रोका, जाते हुए रोका और थाने लाकर पूछताछ की, इसके बाद मंडला पुलिस ने कटनी पुलिस से संपर्क किया। आरोपियों की तलाश में कटनी पुलिस की एक टीम जबलपुर में ही थी, उन्हें तत्काल रवाना किया। उन्होंने अपने नाम शुभम तिवारी (24) निवासी पटना और अंकुश साहू (25) निवासी बक्सर बताया है।
दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उनके नामों का सत्यापन कर रहे हैं। इसकी जांच-पड़ताल के लिए पुलिस की एक टीम पटना भेजी गई है। अधिकारी ने बताया कि गिरोह के चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
जैन ने बताया कि जांच से पता चला कि गिरोह का मुख्य सदस्य बिहार में बेऊर जेल में बंद है और उसने 29 अगस्त को उदयपुर के एक बैंक से कथित तौर पर 24 किलोग्राम सोना और 11 लाख रुपये नकद लूटे थे। उन्होंने कहा कि इस गिरोह ने धनबाद, आगरा, हावड़ा और देश के अन्य स्थानों पर भी सोने की लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …