Breaking News
Home / breaking / घर में गड़े धन के चक्कर में लुटा शिक्षक, बाबा ने 10 लाख रुपए ऐंठे

घर में गड़े धन के चक्कर में लुटा शिक्षक, बाबा ने 10 लाख रुपए ऐंठे

शहडोल। शहडोल में तंत्र विद्या के नाम पर एक शिक्षक से लाखों रुपये की ठगी हुई है। यहां एक बाबा अपने दो गुरुओं की मदद से शिक्षक के घर में बेशकीमती जमीन में गड़े धन की कहानी रचकर बकरे की कुर्बानी देकर धन दिलाने के नाम पर 10 लाख 36 हजार रुपये ठग लिए।
इतना ही नहीं बदमाशों ने जमीन से धन खुदाई के दौरान एक जहरीला सर्प, कुछ पीतल की नकली बिस्किट निकाले। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मास्टर माइंड ठग को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 2 अन्य आरोपी अब भी फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
सीधी थाना क्षेत्र के पोंडी गांव निवासी तौहीत उर्फ छोटू नामक व्यक्ति जोकि झाड़ फूक का काम करते हैं। उसका टीचर रज्जू सिंह मकाना के गांव में आना जाना था। इस दौरान रज्जू से उसके घर में धन गड़े होने की बात कही। तौहीत ने जल्द धन निकलवा ले नहीं तो घर में कोई बड़ी अनहोनी की बात कह कर डरा दिया। जिससे रज्जू उसके झांसे में आ गया।
घर में लोहबान जलाकर पूजा पाठ कराई और गड़ा धन कही खिसक न जाए, यह कहते हुए इसमें दवा डालने के नाम पर पहले 42 हजार और बकरे की कुर्बानी कराने के नाम पर 20 हजार रुपये ठग लिए। इसके बाद कठिन काम बताकर 2 अन्य गुरुओं को लाया और घर के जमीन में खुदाई कराई।
जिसमें सुनियोजित ढंग से एक जहरीला सांप, कुछ पीतल की बिस्किट भी निकाली और इसमें दवा डालकर धन निकलवाने के नाम पर 5 लाख 87 हजार रुपये ले गए। फिर दवा लाने के नाम पर 3 लाख 87 हजार रुपये लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने पीड़ित की नहीं सुनी फरियाद 

शिक्षक ने अपनी जमीन गिरवी रखकर 7 लाख के आसपास HDFC बैंक से लोन लिया था। ठगों ने इस तरह से कुल 10 लाख से अधिक रुपये ऐंठ लिए। इस ठगी का शिकार हुए पीड़ित रज्जू ने थाने से लेकर उच्च पुलिस अधिकरियों से शिकायत की।

 

जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो परेशान होकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की। जिसके कई महीने बाद रज्जू की शिकायत पर बुढार थाना पुलिस ने तौहीत उर्फ छोटू समेत 2 अन्य के खिलाफ धारा 420, 120 बी  के तहत मामला कायम कर तौहीत को गिरफ्तार कर लिया है और बाकि आरोपियों की तलाश जारी है।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …