Breaking News
Home / breaking / फाइव स्टार होटल पर छापा, सड़े आलू और एक्सपायरी डेट का सामान

फाइव स्टार होटल पर छापा, सड़े आलू और एक्सपायरी डेट का सामान

इंदौर। इंदौर के एक प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल रेडिसन ब्लू में भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के आदेश पर जब छापेमारी की गई तो इस दौरान वहां खराब (बासी) खाद्य सामग्री और एक्सपायरी डेट का सामान मिला। एफएसएसएआई के आदेश पर इसे नष्ट करवाया गया।
एफएसएसएआई के आदेश के अनुसार 5 सितारा होटलों को सेंट्रल लाइसेंस की आवश्यकता होती है। छापे के दौरान खाद्य सुरक्षा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए वैज्ञानिक वैदेही कलजुनकर, मुकेश गीते, एफएसएसएआई पश्चिमी क्षेत्र मुंबई के तकनीकी अधिकारी, मध्यप्रदेश की अफसर शीला गौली, नामित अधिकारी और केंद्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण के अधिकारी मंगलवार को रेडिसन ब्लू पहुंचे।
जब छापेमारी की गई तो चाय, माउथ फ्रेशनर, पीनट बटर, सिरके की उपयोग करने की डेट समाप्त हो चुकी थी। इसके अलावा भंडारण कंटेनरों में रखे कच्चे आलू और अदरक सड़े हुए थे। अचार के घड़ों को बिना ढक्कन के खुला रखा गया था। स्टाफ कैंटीन और कच्चे माल के भंडारण क्षेत्र में तिलचट्टे और मक्खियां भी दिखीं।

 
छापेमारी के दौरान सड़ा आलू भी मिला। जांच पड़ताल के दौरान होटल प्रबंधन थर्ड पार्टी ऑडिटिंग, रिकॉर्ड, स्वीकृत विक्रेता सूची, उपभोक्ता शिकायत निवारण आदि के रिकॉर्ड भी नहीं दिखा पाया।

Check Also

धर्मांतरण मामले में मौलाना के तीन साथी अरेस्ट, खातों में मिले 20 करोड़

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने अवैध धर्मांतरण मामले में मेरठ से गिरफ्तार …