Home / breaking / मध्यप्रदेश में 15 नवंबर तक पूरी तरह बंद रहेंगे 8 वीं तक के स्कूल

मध्यप्रदेश में 15 नवंबर तक पूरी तरह बंद रहेंगे 8 वीं तक के स्कूल

भोपाल‌। अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से स्कूलों को खोले जाने पर राज्य सरकार के निर्णय लेने की छूट की केंद्र की गाइडलाइन के बाद अब प्रदेश सरकार ने फिलहाल स्कूलों को खोले जाने का निर्णय नहीं लिया है। प्रदेश ‌में कोरोना संक्रमण ‌के‌ चलते पहलीं से आठवीं‌ तक के स्कूल पंद्रह नंवब ‌तक नहीं खुलेंगे। पंद्रह नवंबर ‌के‌ बाद स्कूलों को‌ खोले जाने को लेकर विभाग फिर स्थिति पर विचार विर्मश कर फैसला करेगा।

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों ‌को लेकर नए आदेश जारी कर दिए है। ‌नए आदेश के तहत प्रदेश के समस्त स्कूलों में कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक की कक्षाएँ 15 नवंबर 2020 तक पूर्णत: बंद रहेंगी। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी स्कूल आंशिक रूप से खुले रहेंगे।
नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं होगा एवं ऑनलाइन पठन-पाठन की गतिविधियाँ पूर्व की तरह जारी रहेंगी। वहीं नवीं से बाहरवीं ‌तक की पढ़ाई के लिए‌ भी‌ नियमित ‌क्लास‌ नहीं‌ लग‌ ‌सकेगी पहले‌ की तरह स्टूडेंट्स केवल डाउट्स‌ क्लियर करने स्कूल जा‌ सकेंगे। सभी स्कूलों को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

Check Also

बैंक मैनेजर निकला मास्टर माइंड, 1 करोड़ 13 लाख की लूट का खुलासा

हनुमानगढ। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में संगरिया कस्बे में एक्सिस बैंक शाखा में एक करोड़ 13 …