Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री शिवराज को कोरोना हुआ, दिग्विजय ने कसा तंज

मुख्यमंत्री शिवराज को कोरोना हुआ, दिग्विजय ने कसा तंज

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्हें शहर के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर एवं संदेश जारी कर कहा, ‘‘मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझमें कोविड-19 के लक्षण नजर आ रहे थे। जांच के बाद मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी कोरोना वायरस जांच करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग पृथक-वास में चले जाएं।’’ अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने कहा, ‘‘मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। मैं कोविड-19 के लिए निर्दिष्ट चिरायु अस्पताल (भोपाल) में भर्ती होने जा रहा हूँ।’’ चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम घर में ही पृथक रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूँ कि कोविड-19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएँ और उपचार प्रारम्भ करें।’’ चौहान ने कहा, ‘‘मैं कोरोना वायरस दिशा-निर्देश का पूरा पालन कर रहा हूं। प्रदेश की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना वायरस को निमंत्रण देती है।’’

 

 

मुख्यमंत्री ने बताया, ‘‘मैंने कोरोना वायरस से सावधान रहने के हर संभव प्रयास किए, लेकिन समस्याओं को लेकर कई लोग मिलते ही थे। मेरी उन सब को सलाह है कि जो मुझसे मिले वह अपना टेस्ट करवा लें।’’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस का समय पर इलाज होता है तो यह बिल्कुल ठीक हो जाता है।
चौहान ने बताया, ‘‘मैं 25 मार्च से प्रत्येक शाम को कोरोना वायरस की समीक्षा बैठक करता रहा हूँ। मैं यथासंभव अब वीडियो कॉन्फ्रेंस से कोरोना वायरस की समीक्षा करने का प्रयास करूंगा और मेरी अनुपस्थिति में यह बैठक प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्वयं भी पृथक-वास में रहते हुए इलाज के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रण के हर संभव प्रयास करता रहूंगा।
चौहान ने कहा, ‘‘आप सब सावधान रहें, सुरक्षित रहे और गाइडलाइन का पालन जरूर करें।
मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि चौहान को शहर के कोविड-19 अस्पताल चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
शिवराज ने कहा कि वह चिरायु अस्पताल में आम आदमी की तरह इलाज कराएंगे।

यह बोले दिग्विजय
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देश के एसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसको लेकर तमाम पक्ष-विपक्ष के नेता उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उन्हें कोरोना होने पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर आपने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया होता तो ऐसा न होता।

हाल में ही उपचुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सीएम शिवराज औऱ ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने देवास और आगर मालवा में रैलियां की। इस बीच दूसरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने वाले शिवराज सिंह चौहान को न कोरोना का ख्याल आया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का! कुछ ही दिनों पहले शिवराज सरकार में मंत्री अऱविंद भदोरिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले उन्हें भी अकसर जनता औऱ भीड़ के बीच में ही देखा गया। इस बीच भाजपा सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तो और भी ज्यादा कोरोना को हल्के में लेते नजर आए। वे जहां भी दिख रहे हैं बिना मास्क के भीड़ भाड़ के बीच में ही रहते हैं।

Check Also

राखी में होती है रक्षा पोटली जैसी ताकत, आज पूरे दिन मुहूर्त

  न्यूज नजर : भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिये हर बहन रक्षा बंधन …