Breaking News
Home / breaking / रामनवमी पर बड़ा हादसा : मंदिर की बावड़ी में 25 से ज्यादा लोग गिरे

रामनवमी पर बड़ा हादसा : मंदिर की बावड़ी में 25 से ज्यादा लोग गिरे

इंदौर. रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर मध्य प्रदेश (MP) के इंदौर (Indore) में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी की छत धंस गई है. बावड़ी में 25 से ज्यादा लोग गिर गए हैं. इनमें से 13 की मौत हो गई है।

प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) में जुटी हुई है. लोगों को निकाला जा रहा है. कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

 

बता दें कि स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए हैं. बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. 7 लोगों को निकाल लिया गया है. 13 लोग बावड़ी में सुरक्षित हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में श्रद्धालुओं की फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है.

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है. इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. बावड़ी से कुछ लोगों का रेस्क्यू अब तक किया जा चुका है.

 रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि हादसा होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाली टीम के साथ ही मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई है. प्रशासन की टीम घटनास्थल से दूर रहने और राहत-बचाव की टीम व गाड़ियों को रास्ता देने की अपील कर रही है.

राहत-बचाव में आ रही ये दिक्कत

प्रशासन की टीम को ये भी दिक्कत हो रही है कि मंदिर के आसपास की गलियां संकरी हैं. भीड़ जमा होने से दिक्कत हो रही है. मंदिर की बिल्डिंग काफी पुरानी थी. लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. कहा जा रहा है कि कुछ लोग जिन्हें तैरना आता था वे बावड़ी से बाहर निकल आए बाकी फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है.

देर से पहुंची राहत टीम

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद भी काफी देर तक मौके पर फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और 108 गाड़ियां नहीं पहुंची. कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया. गिरने वाले लोगों के परिजन बदहवास हैं. फिलहाल मौके पर पुलिस बल और एम्बुलेंस मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Check Also

2000 के नोट के बदलने के लिए शुरू हुआ कमीशन का खेल, गैंग सक्रिय

नई दिल्ली। आरबीआई की अधिसूचना के बाद 23 मई से 2000 के नोटों को सर्कुलेशन …