Breaking News
Home / breaking / लंबी मूछों की हुई जीत, सिपाही का निलंबन रदद् हुआ 

लंबी मूछों की हुई जीत, सिपाही का निलंबन रदद् हुआ 

भोपाल। कैप्टन अभिनन्दन सिंह जैसी लम्बी मुछों को लेकर निलंबित किए गए आरक्षक राकेश सिंह राणा का निलंबन रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि लंबी मुछों के चलते 7 जनवरी को आरक्षक को निलंबित कर दिया गया था। कांस्टेबल राकेश राणा विशेष पुलिस महानिदेशक को ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी के वाहन पर चालक के रूप में कार्यरत हैं।
 पुलिस विभाग द्वारा राकेश राणा के निलंबन का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा था। हालांकि अब राकेश का निलंबन रद्द कर दिया गया है।
विभाग के अधिकारियों ने राकेश की लंबी मुछों को सेवा शर्तों का उल्लंघन मानते हुए अपना स्टाइल बदलने की चेतावनी दे थी। लेकिन कांन्स्टेबल अपनी जिद पर अड़ गया। उसका कहना था कि सर, मैं राजपूत हूं, अपनी मूछ नहीं कटवा सकता। नौकरी भले ही दूसरी मिल जाएगी।
 विभाग के निर्देश न मानने के चलते अब उसे निलंबित कर दिया गया। दरअसल विभाग ने आरक्षक का टर्नआउट चेक किया था। इसमें पाया गया कि उसके बाल बढ़े हुए हैं और मूछें गले पर हैं, जिससे टर्नआउट अत्याधिक भद्दा दिखाई दे रहा है। लेकिन उसने अपने सीनियर की बातों की परवाह न करते हुए मूंछें नहीं कटवाई। उसने साफ कह दिया कि भले ही नौकरी चली जाए, राजपूत हूं मूंछ नहीं कटवाऊंगा। अधिकारियों ने इसे अनुशासनहीनता माना। इसकी वजह से विभाग की तरफ से उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। हालांकि अब उनका निलंबन रद्द कर दिया गया है।

Check Also

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

  बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही …