Breaking News
Home / breaking / व्यापारी भड़के, कहा चाहे फांसी चढ़ा दो दुकान हर हाल में खोलेंगे

व्यापारी भड़के, कहा चाहे फांसी चढ़ा दो दुकान हर हाल में खोलेंगे

इंदौर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने शहर में लेफ्ट-राइट के अनुसार दुकानें खोलने का नियम बनाया है। लेकिन, प्रशासन के इस नियम के खिलाफ व्यापारियों ने विद्रोह कर दिया है। शहर के मध्यक्षेत्र के व्यापारियों ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हो रहा है। वे सोमवार से हर हाल में दुकानें खोलेंगे चाहे फांसी चढ़ा दो।
विरोध को देखते हुए बैठक में जनप्रतिनिधियों के दखल के बाद प्रशासन ने सोमवार से जोन-2 के बाजारों में लेफ्ट राइट का सिस्टम खत्म करते हुए पूरी तरह से बाजारों को खोलने की छूट दे दी, लेकिन मध्य क्षेत्र के बाजारों जिसमें सीतलामाता बाजार, शक्कर बाजार, सांठा बाजार, मारोठिया बाजार, बोहरा बाजार, खजूरी बाजार, राजबाड़ा, पिपली बाजार, बर्तन बाजार नलिया बाखल, इतवारिया बाजार एवं मल्हारगंज जैसे प्रमुख बाजारों हैं। इनमें पूरी तरह से बाजार खोलने की इजाजत नहीं दी गई। यहां लेफ्ट-राइट के नियम के अनुसार ही दुकानें खुलेंगी।
प्रशासन के इस फैसलों को अन्याय बताते हुए क्षेत्र के सभी व्यापारियों ने एकसाथ बैठकर निर्णय लिया कि प्रशासन द्वारा उनके साथ किए जा रहे अन्याय का विरोध किया जाएगा। विरोधस्वरूप सोमवार को इन बाजारों को पूरी तरह से खोला जाएगा। व्यापारियों ने कहा कि भले ही इसके परिणामस्वरूप प्रशासन उन्हें गिरफ्तार ही क्यों न कर ले।
व्यापारियों ने कहा कि जब पूरे शहर में संक्रमण दिखाई दे रहा है। कुछ क्षेत्रों में तो पूरी तरह संक्रमण दिखाई देने के बाद भी उनके चारों ओर के बाजार सोमवार से पूरी तरह से खोले जा रहे हैं। मध्य क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति बिगड़ी हुई नहीं है तो फिर यहां के व्यापारियों को क्यों परेशान और प्रताड़ित किया जा रहा है।

Check Also

राखी में होती है रक्षा पोटली जैसी ताकत, आज पूरे दिन मुहूर्त

  न्यूज नजर : भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिये हर बहन रक्षा बंधन …