Breaking News
Home / breaking / Business Idea : घर बैठे शुरू करें केले की चिप्स का बिजनेस

Business Idea : घर बैठे शुरू करें केले की चिप्स का बिजनेस

नई दिल्ली. अगर आप खुद का नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको एक शानदार बिजनेस आईडिया दे रहे हैं. यह बिजनेस कभी फेल नहीं होगा और इसमें प्रॉफिट इतना है कि आप खुद जानकर हैरान हो जाएंगे.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बनाना चिप्स (Banana Chips) के बिजनेस के बारे में. इस बिजनेस के सक्सेस होने की पूरी गारंटी है. वहीं इसमें आपको प्रॉफिट भी तगड़ा मिलेगा. बता दें कि इस बिजनेस को शुरू करना भी बहुत आसान है. आइए जानते हैं आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं.
कैसे करें बिजनेस की शुरुआत?
बनाना चिप्स का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ मशीनें खरीदनी होगी. बता दें कि केले के चिप्‍स बनाने के लिए कई मशीनों का उपयोग किया जाता है जिसमें केले धोने और छीलने की मशीन, कटिंग करने की मशीन, फ्राई करने की मशीन और मसाला मिलाने की मशीन आदि शामिल है. इन मशीनों को आप मार्केट से या ऑनलाईन भी खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको लगभग 30 से 50 हजार तक खर्च करने पड़ेंगे.
ये लगेगा कच्चा माल
आपको बता दें कि आपको 50 किलो चिप्‍स बनाने में 120 किलो केले की जरूरत पड़ेगी जिसकी मार्केट में कीमत करीब 1000 रुपये तक होगी. वहीं चिप्स को फ्राई करने के लिए आपको 15 लीटर तेल की भी जरूरत पड़ेगी जिसकी मार्केट के हिसाब से कीमत करीब 2500 रुपये होगी. मशीन को चलाने के लिए आपको डीजल या बिजली की जरूरत पड़ेगी. साथ ही आपको इस पर छिड़कने के लिए नमक-मसाले की जरूरत भी पड़ेगी जिसकी कीमत करीब 200 रुपये तक होगी.
इतनी होगी कमाई
ऊपर दिए गए विवरण के हिसाब से पैकेजिंग कॉस्‍ट मिलाकर आपको 1 किलो चिप्‍स के पैकेट में 70 रुपये खर्च आएगा. इस तरह 50 किलो चिप्‍स बनाने में आपको 3500 रूपये खर्च करने पड़ेंगे. वहीं इसको बेचने पर आपको थोक भाव में 100 से 120 प्रति किलो के हिसाब से कमाई आसानी से हो जाएगी. इस तरह अगर आपको एक पैकेट पर 20 रूपये भी प्रॉफिट मिलता है तो एक दिन में आप 1 हजार रूपये तक आसानी से कमा सकते हैं. इनकी बिक्री के लिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी तलाश सकते हैं.

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …