Breaking News
Home / breaking / अमरनाथ यात्रा 2023 की तारीखों का ऐलान, रजिस्ट्रेशन 17 अप्रेल से

अमरनाथ यात्रा 2023 की तारीखों का ऐलान, रजिस्ट्रेशन 17 अप्रेल से

 

श्रीनगर। बाबा अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इस बार यह सालाना यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक में यात्रा का कार्यक्रम तय हुआ। श्रद्धालु बैंकों के साथ घर बैठे श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड की एप के जरिए भी पंजीकरण करा सकेंगे।

 

दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन के लिए यह तीर्थ यात्रा हर साल आयोजित होती है। यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन 17 अप्रैल से शुरू होगा।

राजभवन में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) की 44वीं बैठक में तीर्थयात्रा का कार्यक्रम तय किया गया।

उपराज्यपाल सिन्हा ने तीर्थयात्रा के कार्यक्रम का ऐलान करते हुए कहा कि प्रशासन सुचारू और निर्बाध तीर्थ यात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैमनोज सिन्हा ने कहा कि परेशानी मुक्त तीर्थ यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रशासन आने वाले सभी श्रद्धालुओं और सेवा प्रदाताओं को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा और अन्य जरूरी सुविधाएं प्रदान करेगा।

Check Also

पत्नी को छोड़ साली के संग रचा ली शादी, घर वाले हैरान

आगरा। पुलिस के पास परिवार विवाद के हैरान करने वाले मामले सामने आए। किसी ने …