Breaking News
Home / breaking / वैष्णो देवी में नवरात्र उत्सव का शुभारंभ 29 सितंबर से, विशेष आयोजन होंगे

वैष्णो देवी में नवरात्र उत्सव का शुभारंभ 29 सितंबर से, विशेष आयोजन होंगे

जम्मू। देश-विदेश में प्रसिद्ध कटरा स्थितमाता वैष्णो देवी के मंदिर में नौ दिन के शारदीय नवरात्रों का शुभारंभ 29 सितंबर से होगा ।

जम्मू-कश्मीर मंडलीय आयुक्त संजीव वर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नौ दिन के नवरात्र उत्सव के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं।

वर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया,“ पवित्र शारदीय नवरात्र 29 सितंबर से शुरु होंगे और कटरा में नौ दिन तक पूरी धूमधाम से इनके आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।” उन्होंने बताया कि वार्षिक अखिल भारतीय धार्मिक संगीत प्रतियोगिता के साथ ही हास्य व्यंग्य , पहले दिन झांकी निकालने और अन्य कई कार्यक्रम नौ दिन के उत्सव के दौरान आयोजित किए जायेंगे।

आयुक्त ने बताया कि झांकी प्रतिदिन निकाली जायेंगी जिसमें जम्मू क्षेत्र की संस्कृति की झलक होगी। उन्होंने कहा,“नवरात्र उत्सव से राज्य की अर्थव्यवस्था को तो बढ़ावा मिलेगा ही पर्यटन क्षेत्र को भी लाभ होगा।”
उत्सव के दौरान “ माता की चौकी” और कुश्ती प्रतियोगिता भी आकर्षण का केंद्र होगी।

उन्होंने बताया कि पांच अगस्त को जम्मू.कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान हटाये जाने के बाद से मोबाइल इंटरनेट सुविधाओं के निलंबित हैं। आयुक्त ने बताया इसे ध्यान में रखते हुए,“ होटल, लाॅज और कटरा के कुछ कार्यालयों में इंटरनेट सुविधा उपलब्ध है।”

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …