Breaking News
Home / breaking / खरगोन नगर में निकला संत शिरोमणी नामदेव जी का भव्य जुलूस

खरगोन नगर में निकला संत शिरोमणी नामदेव जी का भव्य जुलूस

 

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। मध्यप्रदेश के खरगोन में शनिवार को नामदेव जयंती मनाई गई। इस दौरान सन्त शिरोमणि की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। चल समारोह का जगह जगह स्वागत हुआ।


करीब 700-800 महिला, पुरुष एवं बच्चों की मौजूदगी में करीब आधा किलोमीटर लंबा जुलूस 3 किलोमीटर का रास्ता तय कर नामदेव धर्मशाला पहुंचा।

जुलूस में आकर्षक बग्घी में नामदेव जी आदमकद फोटो में विराजे थे। साफा बांधकर युवा टीम शामिल हुई। अधिकांश महिलाएं लाल साडी़ ड्रेस कोड में थी। जुलूस में आगे समाज के युवक अश्व पर सवार होकर ध्वज पताका लेकर चल रहे थे।

जिलेभर से पधारे नामदेव भक्तों का राधा वल्लभ मार्केट में नामदेव समाज विकास परिषद 3315 के प्रांतीय उपाध्यक्ष एस. के. मंडवाल की ओर से चाय नाश्ते का स्टाल लगाकर स्वागत किया गया। पोस्ट आफिस चौराहे पर नगर अध्यक्ष दशरथ नामदेव की ओर से पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया।


श्री कृष्ण टाकीज पर पूर्व नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश नामदेव व पूर्व जिला कोषाध्यक्ष महेन्द्र टेलर ने जुलूस का स्वागत किया। बिस्टान चौराहे पर युवा टीम ने पुष्प की होली खेलकर और आतिशबाजी कर सन्त शिरोमणि का जन्मोत्सव मनाया।

 

 

जिले से पधारे समाज बंधुओं का उत्साह देखते हुए जुलूस का पेट्रोल को पम्प पर होने वाले समापन को बढा़कर धर्मशाला तक पूरे 3 किलोमीटर तक बढ़ाया गया। पेट्रोल पम्प पर संतोष वर्मा परिवार ने समाज बन्धुओं का स्वागत सत्कार किया।

 

यह भी पढ़ें

नामदेव जयंती धूमधाम से मनाई, समाज विकास का लिया संकल्प

देशभर में संत शिरोमणि नामदेव के जन्मोत्सव का जश्न

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …