Breaking News
Home / breaking / कुएं की खुदाई के दौरान मिले हीरे, जांच के लिए लैब में भेजेंगे

कुएं की खुदाई के दौरान मिले हीरे, जांच के लिए लैब में भेजेंगे

श्योपुर। जिले के विजयपुर विकासखंड क्षेत्र के झार बड़ौदा गांव में कुएं की खुदाई के दौरान हीरे निकलने का मामला सामने आया है. कुएं से निकले हीरे जैसे टुकड़ों को लोग ही नहीं बल्कि, प्रशासन के अधिकारी भी प्रारम्भिक जांच में हीरा ही समझ रहे हैं. लेकिन, इसकी पुष्टि लैब में जांच के बाद ही हो सकेगी इस वजह से इन हीरे जैसे टुकड़ों को प्रशासन खनिज विभाग के माध्यम से उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है.

गांव के पास खेतों में शनिवार की दोपहर कुएं को गहरा करने के लिए खुदाई कर रहे मजदूरों ने जैसे ही कुएं के भीतर काले पत्थरों के बीच में खुदाई शुरू की वैसे ही वहां हीरे के जैसे टुकड़े निकलने लगे, जिन्हें देखकर मजदूर चौंक उठे और उन्होंने इस मामले की जानकारी सबसे पहले ग्रामीणों को दी.

जिन्होंने उन टुकड़ों को हूबहू हीरे के जैसा देखकर इसकी सूचना कलेक्टर को फोन करके दी. इसके बाद कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने विजयपुर तहसीलदार शिवराज मीणा को फोन करके मौका मुआयना करने के लिए भेजा.
 तहसीलदार मीणा ने जब उन टुकड़ों को देखा तो वह भी हैरत में पड़ गए, हालांकि उन्होंने इन टुकड़ों को हीरे होने की पुष्टि तो नहीं की है लेकिन, हीरे की संभावना होने से भी इंकार नहीं किया है.

उन्होने कुएं से निकले चमकदार हीरे जैसे टुकड़ों को अपनी अभिरक्षा में लेकर जांच के लिए लैब में भेजवा दिया है. जहां जांच के बाद पता लग सकेगा कि, कुएं से निकले हीरे जैसे टुकड़े वाकई में हीरे हैं या नहीं. इस बारे में झाड़ बड़ौदा गांव हां निवासी

किसान दाताराम का कहना है कि, कुएं से खुदाई के दौरान हीरो जैसे टुकड़े निकले हैं. उन्होंने अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी थी जिसके बाद तहसीलदार ने उन्हें जांच के लिए भेजवाया है.
विजयपुर तहसील दार शिवराज मीणा का कहना है कि, झार बड़ौदा गांव मैं कुएं को गहरा करने के दौरान चमकीले कांच के ऐसे टुकड़े निकले हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …