Breaking News
Home / breaking / नकली घी के कारखाने पर छापा, लाखों रुपये का नकली घी और मशीनें जब्त

नकली घी के कारखाने पर छापा, लाखों रुपये का नकली घी और मशीनें जब्त

 

इंदौर। इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में पुलिस व खाद्य विभाग द्वारा सयुक्त कार्यवाही कर जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फैक्ट्री से 450 किलो नकली घी के साथ ही लाखों रुपए की मशीनरी भी बरामद की है। मौके से खाद्य विभाग द्वारा अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल भी एकत्र किए गए हैं और उन्हें जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा गया है। पुलिस ने खाद्य विभाग के अनुसार प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रदेश में मिलावट खोरी के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र स्थित लसूडिया मोरी स्थित मुखबिर की सूचना के आधार पर खाद्य विभाग व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मिलावट खोरी और नकली घी पर मुनाफा कमाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि कई दिनों से ये फैक्ट्री संचालित हो रही थी जिस पर पुलिस विभाग निगाह बनाए हुए था।
इसके बाद मौका मिलते ही संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया गया और मौके से 450 किलो अमानत स्तर का नकली घी व लाखों रुपए की पैकिंग मशीन को जब्त किया गया है। यह फैक्ट्री रुपेश सोलंकी चुन्नी लाल सोलंकी निवासी शाहपुर जिला बैतूल के द्वारा अमूल और अमूर नाम से नकली घी बनाने के लिए संचालित की जा रही थी।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …