Breaking News
Home / breaking / महाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर 28 जून को खुलेगा

महाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर 28 जून को खुलेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना वायरस  संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आने के मद्देनजर प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर को 80 दिन के अंतराल के बाद 28 जून से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के एक सदस्य ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मंदिर को इस साल 9 अप्रैल से जनता के लिए बंद कर दिया गया था। महामारी के चलते मंदिर को अप्रैल 2021 में दूसरी बार बंद करना पड़ा था।
मंदिर के सहायक प्रशासक आरके तिवारी ने बताया, जिला आपदा प्रबंधन समिति की शुक्रवार की बैठक में मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया। मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा एक सप्ताह के अंदर इसकी रूपरेखा तय की जाएगी। मंदिर में प्रवेश करने वाले लोगों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा।
उन्होंने बताया, भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होता है। पंजीकरण के साथ श्रद्धालुओं को टीकाकरण प्रमाण पत्र समेत कोविड-19 की जांच रिपोर्ट देनी होगी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो। तिवारी ने बताया कि जो श्रद्धालु अपनी जांच रिपोर्ट नहीं ला सकते हैं, उनकी तुरंत जांच करने के लिए यहां एक केन्द्र स्थापित किया जाएगा।

Check Also

बहू को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में सास ने देख लिया…फिर

कन्नौज। जिले में बहू को उसके प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में सास ने देख लिया …