Breaking News
Home / breaking / महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में 25 हजार श्रद्धालुओं को ही मिलेगा प्रवेश

महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में 25 हजार श्रद्धालुओं को ही मिलेगा प्रवेश

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद‌ अब महाशिवरात्रि त्यौहार भी फीका पड़ सकता है। हर साल महाशिवरात्रि पर उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में लाखों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इस बार 20 से 25 हजार तक सीमित रहेगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने दी।

बैठक में बताया गया कि उज्जैन में महाशिवरात्रि पर्व पर 1 लाख से अधिक श्रद्धालु आमतौर पर जुड़ते हैं, जिनकी इस वर्ष अनुमानित संख्या 20 से 25 हजार ही होगी।

प्रदेश‌ के महाराष्ट्र से‌ लगे सीमावर्ती जिलों में कोरोना के कुछ‌ नए प्रकरण सामने आने पर मुख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए इन जिलों में विशेष‌ सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ‌ने चिंता जताते हुए कहा कि कहीं पड़ोसी राज्य से आने-जाने वालों की वजह से प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में समस्या का विस्तार न हो जाए। मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा और बैतूल जिलों में इस सप्ताह सामने आए कोरोना के कुछ प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश वीडियो कांफ्रेंस द्वारा संबंधित कलेक्टर को दिए।

Check Also

23 अप्रैल मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा तिथि, हनुमान जन्मोत्सव, वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …