Breaking News
Home / breaking / मुर्दाघर में चूहों का धमाल, लाश कुतरी देख परिजन भड़के

मुर्दाघर में चूहों का धमाल, लाश कुतरी देख परिजन भड़के

 

इंदौर। इंदौर के जिला अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों ने 41 वर्षीय एक व्यक्ति के शव के अलग-अलग अंगों को कुतर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव की सुपुर्दगी के वक्त इस व्यक्ति के परिजनों ने इसका खुलासा किया।

अधिकारियों ने बताया कि जहर खाने के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए कृष्णकांत पांचाल (41) की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वह पड़ोसी धार जिले के रहने वाले थे।
मृतक के भतीजे राहुल पांचाल ने बताया, मेरे चाचा कृष्णकांत पांचाल का शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल के मुर्दाघर भेजा गया था। लेकिन हमने देखा कि मुर्दाघर में शव सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर तक नहीं है।
उन्होंने बताया, मुर्दाघर के कर्मचारियों ने हमें भरोसा दिलाया था कि रात में शव को कोई नुकसान नहीं होगा। लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद जब हमने शनिवार को शव देखा, तो इसके चेहरे, हथेली, अंगूठे और अंगुलियों पर चूहों के कुतरने के ताजा जख्म मिले।
अस्पताल के मुर्दाघर में शव की दुर्गति के बारे में पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ. संतोष वर्मा ने कहा, शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले एक डॉक्टर से मेरी बात हुई है। उनका कहना है कि केवल शव के गाल पर चूहों के कुतरने के निशान मिले हैं।

वर्मा ने कहा कि जिला अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों और अन्य जीव-जंतुओं की रोकथाम के लिए एक निजी एजेंसी के जरिए दवाओं का नियमित छिड़काव कराया जाता है। सिविल सर्जन ने कहा, शव को चूहों द्वारा कुतरे जाने के मामले में हम इस एजेंसी को नोटिस जारी कर जवाब तलब करेंगे।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …