Breaking News
Home / breaking / मोहर्रम जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

मोहर्रम जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

शाजापुर। जिले में मोहर्रम के जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के मामले पुलिस ने 5 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वायरल वीडियो के आधार पर दो दर्जन से अधिक लोगो पर देशद्रोह का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस पहले पांच आरोपियो को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जंहा ATS पीएफआई सगठन से जुड़े संदिग्ध को धर-पकड़ कर रही थी। उसी दौरान पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। अब तक कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

शाजापुर जिले के शुजालपुर सिटी के भीमपुरा इलाके में मोहर्रम के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने वीडियो की पुष्टि कर अज्ञात लोगों पर देशद्रोह की धारा में प्रकरण दर्ज किया था। वीडियो में दिख रहे चेहरों की पहचान के आधार पर पूर्व में कुल पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं तथा शुजालपुर सिटी थाना पुलिस ने सिटी के टीला इलाके के निवासी एक नाबालिग सहित कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यह भी देखें

पकड़े गए आरोपियों में अकोदिया नाका स्थित सोयाबीन प्लांट में काम करने वाले नदीम पिता हमीद, मकान बनाने का मिस्त्री का काम करने वाले असलम पिता शरीफ, झागरिया में वेल्डिंग का काम करने वाले टीला शुजालपुर निवासी रेहान पिता मकबूल, भोपाल में छोला रोड पर एक बेकरी में काम करने वाले टीला शुजालपुर निवासी मोईन पिता मजीद को हिरासत में लिया गया है।

रेहान व मोईन का कहना है कि वे मोहर्रम के जुलूस को देखने के लिए शुजालपुर आए थे तथा उन्हें नहीं पता भीड़ में किसने नारा लगाया। दोनों युवकों ने कहा कि वीडियो में सिर्फ चेहरा दिख रहा है, इसलिए हमें पकड़ लिया गया जबकि हमने कोई नारा नहीं लगाया था।

पुलिस थाना प्रभारी प्रेमलता खत्री ने बताया कि पूर्व में मामले के मुख्य आरोपी राजू उर्फ जाहिद, रिजवान पिता मकबूल, अरबाज पिता इस्माइल व शाकिर पिता यासीन सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जा चुका है। मामले में वीडियो के आधार पर अन्य चेहरों की भी पहचान की जा चुकी है, जिन्हें गिरफ्तार किया जाना शेष है। सोमवार को गिरफ्तार हुए पांचों आरोपियों में से कोई भी कक्षा 9 से अधिक नहीं पढ़ा है।

Check Also

सर्वसम्मति से मौसर-गंगा प्रसादी पर पाबंदी का निर्णय

अजमेर। शिक्षा और सामाजिक जागरूकता बढ़ने के साथ ही कई समाज अब कुरीतियों से किनारा …