Breaking News
Home / breaking / BREAKING : नवरात्र में पत्थर चीरकर निकली माता की मूर्ति, बुजुर्ग ने कर दी थी भविष्यवाणी

BREAKING : नवरात्र में पत्थर चीरकर निकली माता की मूर्ति, बुजुर्ग ने कर दी थी भविष्यवाणी

शिवपुरी. शिवपुरी के ग्राम गणेशखेड़ा में पत्थर को चीरते हुए मूर्ति बाहर निकल आई, जिसके बाद यहां तमाशबीनों का तांता लग गया. वहीं 6 माह से गांव का एक बुजुर्ग लगातार गांववालों से कह रहा था कि पत्थर के नीचे मूर्ति है, लेकिन गांववालों ने बुजुर्ग की बात पर यकीन नहीं किया और अब मूर्ति पत्थर चीरकर बाहर आ गई है.

करैरा अनुविभाग की लालपुर पंचायत के गणेशखेड़ा गांव में माता की मूर्ति बीते रोज 11 बजे निकली है. ग्रामीण बताते हैं कि गांव के बाहर पहाड़ी पर 80 साल के हरिचरण कुशवाह एक सिद्धस्थल पर वर्षों से पूजा-पाठ करते आ रहे हैं. भारत सिंह कुशवाह ने बताया कि मेरे दादा हरिचरण कुशवाह बुजुर्ग होने के बाद भी पहाड़ी पर सिद्धस्थल पर पूजा-पाठ करने जाते थे. वे कई बार रात में घर भी नहीं आते थे.
हरिचरण कुशवाह ने बताया कि मैंने 6 माह पहले अपने परिवार और ग्रामीणों से पत्थर में मूर्ति होने का दावा किया था. लेकिन कोई भी मेरी बात पर विश्वास नहीं करता था. सभी लोग मुझे पागल समझने लगे थे. लेकिन मेरे सपनों में कई बार बड़े पत्थर में मूर्ति दिखाई दी थी. इसके बाद मुझे सपना आया था कि चैत्र नवरात्र के दूसरे दिन पत्थर को फाड़ कर मां की मूर्ति बाहर निकलेगी. चार दिन पहले मैंने अपने घर वालों सहित ग्रामीणों को यह बात बताई थी. 23 मार्च को मूर्ति स्वतः ही पत्थर फाड़ कर बाहर निकल आएगी.
महेश कुशवाह ने बताया कि बुजुर्ग हरिचरण कुशवाह के परिजनों के कहने पर सभी ग्रामीण सिद्धस्थल पर एक रोज पहले 24 घंटे के लिए रामधुन करना शुरू कर दिया. अगली सुबह 11 बजे रामधुन के बीच अचानक से पत्थर में दरार आ गई. जब पत्थर के एक हिस्से को हटाया तो पत्थर के बीचों बीच एक मूर्ति दिखाई दी. मूर्ति देखने से लगता है कि यह मूर्ति किसी देवी माता की है. इसके बाद ग्रामीणों ने यहां पूजा पाठ-शुरू कर दिया है.

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …