Breaking News
Home / अज़ब गज़ब / आंखों पर पट्टी बांध वह केवल सूंघकर पढ़ लेती है किताबें

आंखों पर पट्टी बांध वह केवल सूंघकर पढ़ लेती है किताबें

books1
भदोही। आपने आंखों पर पट्टी बांधकर मोटरसाइकिल चलाने वाले कई ‘जादूगर’ तो देखे होंगे लेकिन यहां हम उस नन्हीं बच्ची का जिक्र कर हैं जो अपनी आंखें बंद करके केवल सूंघकर ही अखबार-किताबें पढ़ लेती है। जो भी इस बच्ची को फर्राटे से पढ़ता देखता है, वह आश्चर्यचकित रह जाता है।

यह बच्ची है सुरियावां के धोबहियां वीरभद्रपट्टी निवासी अवधेश सिंह की बेटी संवृद्धि जो अभी केवल पांच साल की है। आप उसकी आंखों पर काली पट्टी बांध दीजिए लेकिन इसके बाद भी वह अखबार, अपनी कक्षा की अंग्रेजी एबीसीडी, अक्षर आदि पढ़ लेती है। यहीं नहीं वह अखबार भी पढ़ती है।

आंखों पर पट्टी बंधी होने के बाद वह अखबार और किताब को सूंघती है इसके बाद पढऩा शुरू करती है। उसके पिता अवधेश सिंह बताते हैं कि वह सालभर से ऐसा कर रही है। हालांकि यह उसकी विलक्षण और नैसर्गिक प्रतिभा नहीं है। क्योंकि उसे माइंड एक्टिवेशन कोर्स कराया गया है।

इस तरह की कक्षाएं शहरों में चलाई जाती हैं। अगर अपने बच्चे के अंदर की आपको विलक्षण शक्ति पहचाननी है तो आप भी अपने बच्चों को यह कोर्स करा सकते हैं। आपका बच्चा भी इस क्लास के बाद दिव्य और अलौकिक शक्ति का प्रयोग करने लगेगा।

संवृद्धि के पिता ने कबूला है कि उन्होंने अपनी बेटी को इलाहाबाद से माइंड एक्टिवेशन की कक्षा कराई है। बावजूद इसके यह अपने आप में अलौकिक ज्ञान शक्ति है। इसमें कोई बात नहीं है। क्योंकि इस क्लास के जरिए इंसान की भीतर की अलौकिक शक्तियों का प्रदर्शन होने लगता है।

Check Also

चुड़ैलों को पुलिस ने गरबा खेलने से रोका

रायपुर। सुनने में बड़ा अजीब लगता है लेकिन यह बड़ी रोचक और दिलचस्प घटना है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *