Breaking News
Home / breaking / गर्मी से बचने का जुगाड़ : रिक्शावाले ने घास-पौधों से रिक्शा को बनाया हरा-भरा

गर्मी से बचने का जुगाड़ : रिक्शावाले ने घास-पौधों से रिक्शा को बनाया हरा-भरा

नई दिल्ली। अप्रैल में ही तापमान 40 डिग्री पहुंच चुका है। तपती धूप में घर से बाहर निकलना किसी टास्क से कम नहीं। दूसरी तरफ पेट्रोल, डीजल और नींबू की बढ़ती कीमत ने लोगों के पसीने छुटा रखे हैं। ऐसे में आखिर आदमी ठंडा-ठंडा कूल कैसे रहे। तो भैया… एक रिक्शावाले ने कमाल का जुगाड़ निकाला है, जिसकी तारीफ किए बिना आप भी नहीं रह पाएंगे। और हां, इस बंदे ने यह भी साबित कर दिया है कि ‘आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है।’ दरअसल, इस रिक्शावाले ने गर्मी में चिल्ल रहने के लिए अपने रिक्शा को एक नया लुक दिया है, जिसके लिए उसने पौधों और घास का इस्तेमाल किया है। इसके कारण रिक्शा में दूसरे रिक्शों के मुकाबले कम गर्मी लगती है!
इस वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक शख्स रिक्शा पर बैठा है। हालांकि, यह ‘रिक्शा’ दिखने में आम रिक्शों से काफी अलग नजर आ रहा है। क्योंकि इस पर खूब हरियाली है! दरअसल, शख्स ने रिक्शे की छत पर घास उगा रखी है, और गमले में कुछ पौधे भी लगा रखे हैं।
दावा किया जा रहा है कि शख्स ने ऐसा इसलिए किया है ताकि गर्मी में वो और रिक्शा में सफर करने वाले यात्री ठंडा महसूस कर सकें।

यह भी देखें

यह फोटो ट्विटर यूजर Erik Solheim ने 4 अप्रैल को शेयर की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘इस भारतीय शख्स ने गर्मी में ठंडक पाने के लिए अपने रिक्शा पर घास उगा दी। वाकई… ये बहुत कमाल है!’ एरिक की पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 20.9 हजार लाइक्स और 2 हजार से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …