Breaking News
Home / breaking / टेक्सटाइल फर्म ने लॉन्च किए एंटी-वायरल कपड़े

टेक्सटाइल फर्म ने लॉन्च किए एंटी-वायरल कपड़े

नई दिल्ली। टेक्सटाइल क्षेत्र की कंपनी शिवा टेक्सयार्न ने हाईक्यू वायरोब्लॉक एनपी जे 03 के साथ मिलकर ट्रीटमेंट किया हुआ एंटीवायरल फैब्रिक भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि यह एक ऐसा ट्रीटमेंट है जो काफी कम समय में कोरोनो वायरस सहित अधिकांश वायरस को निष्क्रिय करता है। यह स्विस टेक्सटाइल इनोवेशन कंपनी हाईक्यू मटेरियल्स एजी का नया इनोवेशन है जिसे ताईवान की स्पेशलिटी केमिकल कंपनी जिंटेक्स कॉर्पोरेशन ने को-डिस्ट्रिब्यूट किया है। शिवा टेक्सयार्न ने भारतीय बाजार के लिए अपनी तरह का पहला एंटीवायरल कपड़ा लॉन्च किया है।

हाईक्यू के सीईओ कार्लो सेंटोन्ज ने कहा कि हाईक्यू वायरोब्लॉक हमारी एडवांस सिल्वर और वेसिकल टेक्नोलॉजी का स्पेशल कॉम्बिनेशन है जो कोरोना वायरस के खिलाफ 99.99 फीसदी से अधिक सुरक्षा देता है। यह वायरस को कम करने में प्रभावी साबित हुआ है। यह सुरक्षित और नॉन-टॉक्सिक है। पेटेंट भी दाखिल किया गया है। उनकी कंपनी इसे शिव टेक्सयार्न के साथ पीपीई पर भारत में पहली बार लॉन्च करने को लेकर बहुत उत्साहित है।

शिवा टेक्सयार्न के प्रबंध निदेशक डॉ. सुंदररामन के.एस. ने कहा , हम देश में पीपीई रेस्पांस में सबसे आगे रहे हैं। हमारा टेक्निकल टेक्सटाइल्स डिवीजन पीपीई फैब्रिक के शुरुआती एसआईटीआरए क्वालिफाइड सप्लायरों में से हैं। हमने इनोवेटिव सुरक्षा प्रणालियों और पीपीई प्रणाली के अन्य घटकों के साथ कपड़ों से बने मास्क आदि की आपूर्ति की है। विनिर्माण प्रक्रियाओं में हाईक्यू वायरोब्लॉक के जुड़ने से हमें आरामदायक पीपीई सॉल्युशन प्रदान करने की होड़ में एक और नयी तकनीक मिल गई है।

कंपनी वर्तमान में एंटीवायरल कपड़ों के लिए वैश्विक बाजार को टारगेट करने के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया में है।

Check Also

कर्मचारी नेता मनोज वर्मा को पुत्र शोक

अजमेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान  के अजमेर संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा के पुत्र एनआरआई बिजनेस …