Breaking News
Home / breaking / बच्चों की भूख मिटाने के लिए मां ने बेच डाले अपने केश

बच्चों की भूख मिटाने के लिए मां ने बेच डाले अपने केश

सेलम। अपने बच्चों को भूख से बिलखता देख एक मां से रहा न गया और उसने अपने बाल बेचकर बच्चों की भूख शांत की। यह वाकया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

तमिलनाडु के सेलम निवासी 31 साल की प्रेमा के पति ने 7 महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। तब से उसकी आर्थिक हालत बेहद खराब हो गई थी।

प्रेमा ने बताया कि उसके पांच, तीन और दो साल के तीन बच्चे हैं। बच्चे भूखे थे। मैंने पड़ोसियों, रिश्तेदारों और जो भी दिखा सबसे मदद मांगी, लेकिन किसी ने सहायता नहीं की। उस दिन एक बाल खरीदने वाला गली से गुजरा। वह बालों से बिग बनाने का काम करता था। उसकी आवाज सुनकर मैं अपनी झोपड़ी से तुरंत भागी। अपने बालों को काटा और उसे बेच दिया। 100 रुपए में मैंने बच्चों के लिए खाना खरीदा।

प्रेमा ने बताया कि रोज-रोज की परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए मैंने आत्महत्या करने की सोची। मेरे पास 50 रुपए थे। इसके बाद मैं जहर की बोतल खरीदने दुकानदार के पास गई, लेकिन दुकानदार शायद मेरी स्थिति भांप गया था। उसने जहर देने से मना कर दिया। तब मैंने जहरीले पौधे के बीज खाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन इस बार बहन ने रोक दिया।

लोगों की मदद से मिले 1.45 लाख रुपए

महिला की परेशानियों के बारे में एक ग्राफिक डिजाइनर जी. बाला को पता चला। उन्होंने सोशल मीडिया पर महिला की कहानी पोस्ट कर लोगों से क्राउड फंडिग की अपील की। इससे महिला को 1.45 लाख रुपए मिले। साथ ही राज्य सरकार की ओर से विधवा पेंशन देने की आश्वासन मिला।

Check Also

विकास दुबे की मौत के बाद 12 गुर्गों की अब भी तलाश

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य …