Breaking News
Home / breaking / महिला ने कैंसर न होने के बावजूद कटवा लिए दोनों ब्रेस्ट

महिला ने कैंसर न होने के बावजूद कटवा लिए दोनों ब्रेस्ट

नई दिल्ली। कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी अकसर महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर हो जाता है जिसमें महिलाओं के स्तन रिमूव करने पड़ते है लेकिन इस बीच एक अजीब मामला सामने आया है दरअसल, एक महिला ने कैंसर ना होने के बावजूद अपने दोनों ब्रेस्ट कटवा दिए।
अमेरिका के फ्लोरिडा में एक महिला ने 28 साल की उम्र में  अपने दोनों ब्रेस्ट कटवा दिए और उसने फ्लैट चेस्ट रखने का फैसला किया। स्टेफनी जर्मिनो नाम की ये महिला 15 वर्ष की उम्र से यह जानती थी कि उसे ब्रेस्ट कैंसर का खतरा है।  जब वो 27 साल साल की हुई तो  उसमें BRCA1 जीन म्यूटेशन की पुष्टि हुई थी उनकी 77 साल की नानी टेरेसा और 53 साल की मां गैब्रिएला भी BRCA1 पॉजिटिव थीं।

बता दें कि BRCA1 जीन म्यूटेशन  ब्रेस्ट कैंसर का खतरा पैदा करता है।  ऐसे में BRCA1 जीन म्यूटेशन की पुष्टि होने के बाद स्टेफनी ने 27 साल की उम्र में कैंसर को बढ़ने से रोकने के लिए डबल मास्टेक्टॉमी  कराने का फैसला किया। उनका कहना है कि यह फैसला लेना  आसान नहीं था लेकिन ये जिंदगी से बढ़कर नहीं था । बता दें कि स्टैफनी का एक बेटा है उनका कहना है कि मैं बहुत भावुक थी लेकिन मैंने इसे मौत की सजा के तौर पर नहीं लिया।

 

स्टैफनी ने बताया कि ‘मुझे पहले से ही पता था कि मेरे परिवार में स्तन कैंसर का इतिहास रहा है क्योंकि मेरी नानी को यह दो बार हुआ था। जब मैं लगभग 15 साल की थी तो मेरी मां ने मुझे बताया था कि वो BRCA1 जीन पॉजिटिव हैं ऐसे में मुझे भी इससे जुझना पड़ना था।  स्टैफनी ने बताय़ा कि 28 साल की उम्र में परिवार और मंगेतर डायना के सपोर्ट से अपनी सर्जरी कराई और अब वो पहले से कहीं अधिक आत्मविश्वास महसूस करती हैं।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …