Breaking News
Home / breaking / अजब-गजब : इस कबूतर की कीमत जानकार चौंक जाएंगे आप

अजब-गजब : इस कबूतर की कीमत जानकार चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली। तुर्की के अशांत सानलुर्फा इलाके में कबूतरों की नीलामी की जाती है। यहां के लोगों के लिए ये मनोरंजन का अहम जरिया माना जाता है। यहां के लोग इतने शौकीन हैं कि परिंदों पर हजारों-हजार खर्च कर देते हैं। सानलुर्फा में कबूतरों की नीलामी का बहुत चलन है। यहां पर इन पक्षियों के चाहने वाले या उनकी ब्रीडिंग कराने वाले लोग शौक से इन्हें खरीदते हैं। आज हम आपको बता रहे है एक ऐसे कबूतर के बारे में जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

एक कबूतर जिसकी गर्दन में एक गहना लटका है। इस तरह के कबूतरों को सियाह किनिफिरली कहा जाता है और इनकी कीमत एक हजार टर्किश लीरा यानी 17 हजार रुपए तक हो सकती है।

बोली लगाने वाले दिलदाश बड़े फक्र से कहते हैं, एक बार मैंने कबूतरों का एक जोड़ा 35 हजार लीरा में बेचा था. यह एक जुनून है जिसे आप रोक नहीं सकते। मैंने कबूतर खरीदने के लिए अपना फ्रिज और अपनी पत्नी के गहने तक बेचे हैं।

 

कबूतरों की बोली के वक्त उन्हें दी जाने वाली विटामिन और एंटीबायोटिक्स भी बेची जाती हैं। 23 साल के इस्माइल ओबजेक कबूतरों की ब्रीडिंग करते हैं। वह कहते हैं कि सीरिया संकट शुरू होने के समय वहां से भाग आए बहुत से लोग अपने कबूतर भी ले आए थे। ज्यादा कबूतर होने से दाम गिरने लगे। लेकिन संकट बढ़ने के साथ वहां से कबूतर आने बंद हो गए और दाम फिर से चढ़ रहे हैं।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …