Breaking News
Home / breaking / खुराफाती इंसान से गाय ने बचाई कुत्ते की जान, वीडियो हो रहा वायरल

खुराफाती इंसान से गाय ने बचाई कुत्ते की जान, वीडियो हो रहा वायरल

 

नई दिल्ली। जानवर भी जानवर की पीड़ा को महसूस करते हैं। यही कारण है कि वो भी दोस्‍ताना व्‍यवहार करते हुए हमदर्दी दिखाते हैं। लेकिन इंसान को कभी-कभी जानवर को प्रताड़ित करने में  मजा आता है। कुछ ऐसे ही मामले से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गाय, इंसान से पीड़ित कुत्ते की जान बचाती नजर आ रही है…

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक निर्दयी शख्स एक कुत्ते को प्रताड़ित करता दिखाई दे रहा है। तभी एक गाय वहां आती है और इसका विरोध करती है।

वीडियो में वह शख्स कुत्ते को बुरी तरह प्रताड़ित करते उसके सिर और कान को दबाए हुए है, जिस कारण दर्द के मारे कुत्ता चीख रहा है। लेकिन वह शख्‍स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

इसी बीच वहां एक गाय आ जाती है। वह अपने सींग से कुत्ते को अलग करती है और फिर उस शख्स पर हल्ला बोल देती है, जिससे वह शख्स नीचे गिर जाता है। इस तरह वह दर्द से कराह रहे कुत्‍ते की जान बचा लेती है।

वीडियो को देखकर लोग गाय की जमकर तारीफ कर रहे हैं, वहीं इंसान को कोस रहे हैं। टि्वटर पर ये वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सुशांत नंदा ने पोस्ट किया है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …