Breaking News
Home / breaking / जरा सी गलती से कट गए 66 हजार रुपए, महंगा पड़ा एक बर्गर

जरा सी गलती से कट गए 66 हजार रुपए, महंगा पड़ा एक बर्गर

नई दिल्ली. ऑनलाइन पेमेंट के जहां कई फायदे हैं तो भारी नुकसान भी हैं। जरा सी लापरवाही कब हल्की कर सकती है। ऐसी ही एक गलती के कारण एक शख्स को सिर्फ एक बर्गर 66 हजार रुपए का पड़ गया.
 हाल ही में इंग्लैंड के एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ. दोस्तों से मिलने के दौरान उसने एक बर्गर खरीदा जो उसे इतना महंगा पड़ गया कि अब उसे पछतावा हो रहा है.
मेट्रो वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 35 साल के टॉबी विल्सन (Toby Wilson) एक एचआर मैनेजर हैं और मैनचेस्टर में रहते हैं. पिछले साल दिसंबर में, क्रिसमस से 2-3 दिन पहले वो अपने दोस्तों से मिलने यॉर्क गए थे. वो हमेशा दोस्तों से क्रिसमस के मौके पर मिला करते थे. सारे मिलकर मस्ती करते थे और साथ में खाना खाते थे. उस दिन भी ऐसा ही हुआ था. वो दोस्तों से मिले और फिर वहां से अपने घर लौटने लगे. लौटते वक्त उनकी नजर एफ्स कबाब किचेन पर गई.

गलती से दे दिए ज्यादा रुपये

वहां से टॉबी ने एक वेजी बर्गर खरीदा. वैसे तो बर्गर की कीमत सिर्फ 600 रुपये थी (6.50 पाउंड) पर दुकानदार की गलती से मशीन पर दो 6 और दब गए और उन्होंने 666.50 पाउंड का पेमेंट कर दिया, यानी उन्होंने 66 हजार रुपयों से ज्यादा उस एक बर्गर के लिए पेमेंट किया. टॉबी से गलती ये हुई कि उन्होंने देखा ही नहीं कि वो कितने रुपये का पेमेंट कर रहे हैं. जब अगले दिन उन्होंने अपने फोन पर बैंक अकाउंट चेक किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उनके अकाउंट से काफी ज्यादा रुपये कम हो चुके थे. तब उनका ध्यान उस बर्गर पर गया.
टॉबी ने यॉर्क में अपने दोस्तों से कहकर बर्गर वाले से संपर्क करवाया और उसने अपनी गलती को तुरंत मान लिया. उसने कहा कि गलती से मशीन में दो अतिरिक्त बार 6 दब गया था जिसके चलते ये समस्या खड़ी हो गई. पर उसका कहना है कि वो बैंक गया था और बैंक वाले सीधे तौर पर पैसा भेजने के लिए मना कर रहे हैं.
टॉबी को बैंक वालों से डील करना था. उसने बैंक से संपर्क किया तो उन्होंने उससे रसीद की डिमांड कर दी. एक परेशानी ये भी है कि टॉबी के पास रसीद नहीं है. हालांकि, रेस्टोरेंट का मालिक इस बात को स्वीकार कर रहा है कि उसकी गलती से पेमेंट हुआ है. पर बैंक के काम में इतना वक्त लग रहा है कि 1 महीने से ज्यादा हो गए और टॉबी के पास रुपये नहीं लौटे हैं. उनका कहना है कि उनके कई बिल्स हैं जिनका पेमेंट बाकी है, ऐसे में उन्हें काफी समस्या हो रही है.

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …