Breaking News
Home / breaking / नैनो कार को बना दिया हेलीकॉप्टर! दीवाने हुए दूल्हे

नैनो कार को बना दिया हेलीकॉप्टर! दीवाने हुए दूल्हे

बेतिया। शादियों में बारात और विदाई में महंगी कारों का इस्तेमाल होते देखा होगा। लेकिन अब इस काम के लिए बिहार में जुगाड़ से नैनो कार हेलीकॉप्टर बना दिया गया है।
पश्चिम चम्पारण ज़िले के जमुनिया गांव के निवासी धुरूप शाह पेशे से किसान हैं। उन्होंने नई नैनो कार को हेलीकॉप्टर बनवा दिया और अब किराए पर चला रहे हैं।
 शाह बताते हैं कार को काटकर हेलीकॉप्टर में तब्दील करने का विचार उनके दिमाग की ही उपज है. उन्होंने बताया कि नई नैनो कार खरीदकर उन्होंने इसे अपने आइडिया के हिसाब से बिहार में ही मोडिफाई करवाया.

शाह ने बताया गांव के लोगों को घर बैठे हेलीकॉप्टर का अनुभव कराने के लिए हेलीकॉप्टर की संरचना वाले रथ को तैयार करवाया. इसे बनाने के लिए उन्होंने सबसे पहले लगभग दो लाख की नैनो खरीदी. फिर छपरा के एक गैरेज में 2.75 लाख रुपये खर्च कर तीन महीने में इसे मोडिफाई करवाकर हेलीकॉप्टर का रूप दिया. इस तरह से करीब साढ़े पांच लाख रुपये की लागत आई.

शाह के बेटे ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर कार को वे लोग शादी समारोहों में किराए पर देते हैं. इसके लिए 15 किलोमीटर तक का सारा खर्च मिलाकर 5000 रुपया भाड़ा लिया जाता है. इससे ज्यादा दूरी के लिए दूरी के हिसाब से किराया बढ़ता जाता है.
शादियों में इसे दूल्हे के लिए रथ के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. इसे देखने कई गांवों से भी लोग आते हैं.

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …