Breaking News
Home / breaking / 36 इंच के दूल्हे को आखिरकार मिल गई 34 इंच की दुल्हन

36 इंच के दूल्हे को आखिरकार मिल गई 34 इंच की दुल्हन

 

गोरखपुर। वाकई जोड़ी तो ऊपर वाला ही बनाता है, कुछ ऐसा ही गोरखपुर में देखने को मिला। विवाह की उम्मीद छोड़ चुके 36 इंच के युवक को आखिरकार 34 इंच की युवती मिल ही गई। दोनों के लिए उनका विवाह किसी सपने से कम नहीं था। देर से ही पर 42 वर्षीय डॉ. सुनील कुमार ने 32 साल की सारिका को अपना जीवन संगिनी बना लिया।

कद के छोटेपन के चलते इन दोनों ने अपने विवाह की उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन परिवार के लोगों के प्रयास से उनकी जोड़ी बनी और कल दोनों जीवनसाथी बन ही गए।

 

डॉ. सुनील कुमार पाठक छह भाइयों में तीसरे नंबर के हैं। सभी की शादियां हो चुकी हैं। सुनील ने धीरे-धीरे शादी की उम्मीद छोड़ दी थी, फिर अचानक एक दिन उनके घर लड़की का रिश्ता आता है। सहसा उन्हें यकीन नहीं हुआ लेकिन जब पता चला कि लड़की भी उन्हीं की तरह है तो शादी के लिए हां कर दी।

सुनील की हां, दुल्हन बनने का सपना संजोए बैठी सारिका मिश्रा के जीवन में भी खुशियों की बहार लेकर आई। धूमधाम से शादी हुई और दोनों एक-दूसरे के हो गए। इस मौके पर जुटे परिवारीजन और परिचितों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर उनके सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की।

खजनी क्षेत्र के विशुनपुरा गांव निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक विश्वनाथ पाठक के पुत्र सुनील संस्कृत में पीएचडी हैं। 42 वर्षीय सुनील ज्योतिषाचार्य हैं और अपने व्यवहार के कारण क्षेत्र के लोगों में उनका काफी सम्मान है।

योग्यता के पैमाने पर खरे उतरे सुनील की राह में उनका कद बाधा जरूर बनता था लेकिन अपनी हिम्मत से वह हमेशा आगे बढऩे को प्रेरित होते रहे। महज 36 इंच (तीन फीट) की ऊंचाई वाले डॉ. सुनील से जब भी कोई शादी की बात करता, वे हंसकर टाल जाते थे।

पर ईश्वर ने उनका जीवनसाथी चुन रखा था। उनकी जीवनसाथी बनीं रानीबाग निवासी सारिका मिश्रा की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। बीए पास सारिका का छोटा कद उनक शादी में बाधक बन जाता था।

34 इंच लंबी सारिका के भाई प्रवीण कुमार मिश्र का कहना है कि उन्होंने बहन की शादी की उम्मीद ही छोड़ दी थी लेकिन उनके बहनोई ने जब सुनील के बारे में बताया तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा।

प्रवीण सुनील के घर रिश्ता लेकर गए। दोनों परिवारों ने बच्चों की खुशी के लिए इस शादी को तय किया और सोमवार को धूमधाम से दोनों की शादी कर दी। दुल्हन बनी सारिका इस शादी से काफी खुश नजर आईं।

सारिका ने कहा कि हर लड़की की तरह उनके भी सपने हैं और यह सपना अब पूरा हो रहा है। शादी में दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और दूल्हा-दुल्हन को बधाई देकर खूब धमाल मचाया।

Check Also

मन्दिर में दर्शन करने आई बीकॉम छात्रा ने चंबल नदी में कूदकर दी जान

    इटावा। उत्तर प्रदेश में इटावा के बढपुरा इलाके में चंबल नदी के पुल …