Breaking News
Home / breaking / बाबा बर्फानी और महाकाल के रूप में श्रृंगार देख भक्त अभिभूत

बाबा बर्फानी और महाकाल के रूप में श्रृंगार देख भक्त अभिभूत

 

अजमेर। भक्तों को अजमेर में ही बाबा बर्फानी के साक्षात दर्शन हुए। शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में सहस्त्रधारा के बाद भगवान भोलेनाथ की अराधना में बर्फ से सजाई गई ‘शिवलिंग’ की 8 फीट ऊंची झांकी का अलौकिक नजारा भक्तों को देखने को मिला।

ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो अमरनाथ गुफा में स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन हो रहे हों। कलेक्ट्रेट परिवार के शिव भक्तों की ओर से हर साल की तरह इस बार भी अवकाश के दिन सहस्त्रधारा का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहयोग रहा।

सुबह से ही विद्वान पंडितों की ओर से शिव महिम्न पाठ का सिलसिला शुरू हुआ जो जलाभिषेक के अनवरत जारी रहा। शाम को महाआरती में बडी संख्या में कलेक्ट्रेट स्टाफ ने सपरिवार शिरकत की। पूजन में एडीएम कैलाश चंद शर्मा, रीडर मुकेश अजमेरा आदि सपत्नीक सम्मिलित हुए। आरती के पश्चात प्रसादी का आयोजन किया गया। सहस्त्रधारा कार्यक्रम में अतुल भार्गव, राजेश, सतीश सैनी मनीष उदयवाल आदि ने सेवा दी।

यहां महाकाल के रूप में श्रृंगार

नसीराबाद के घासी वाले बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं ने सहस्रधारा का आयोजन किया। दिनभर जलधारा के बाद शाम को भक्तों ने हवन में आहुतियां देकर देश में सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान भगवान भोलेनाथ का महाकाल के रूप में आकर्षक श्रृंगार किया। महाआरती के बाद भोजन प्रसादी हुई।

नसीराबाद के घासी वाले बालाजी मंदिर में हवन करते श्रद्धालु तथा महाकाल के रूप में शिवलिंग का श्रृंगार।

Check Also

मौलाना का आपत्तिजनक फोटो वायरल, लोगों ने नमाज पढ़ने से रोका; धक्का-मुक्की के बाद मारपीट

रांची। मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद रांची शहर के आलिमो व …