Breaking News
Home / breaking / बाइक के इंजन से बना दी Jeep, आनंद महिंद्रा ने की देसी जुगाड़ की तारीफ

बाइक के इंजन से बना दी Jeep, आनंद महिंद्रा ने की देसी जुगाड़ की तारीफ

 

मुंबई।  ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप’ के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस क्लिप को देखकर आनंद महिंद्रा की तरह सैकड़ों यूजर्स भारतीयों की जुगाड़ू प्रवृति की खूब सराहना कर रहे है! इस क्लिप में जुगाड़ से बनी एक जीप देख सकते हैं, जो किसी स्कूटर/बाइक की तरह किक मारकर स्टार्ट होती है। सबसे गजब कि इस जीप की फ्रंट ग्रिल जो लोगों को महिंद्रा जीप की याद दिला रही है!

आनंद महिंद्रा ने यह वीडियो 21 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा, यकीनन ये वाहन किसी नियम पर खरा नहीं उतरता। लेकिन मैं कभी भी अपने लोगों की सादगी और ‘कम से कम’ क्षमताओं के साथ कमाल करने की कला की प्रशंसा करना नहीं छोडूंगा। ये अपने सफर के प्रति उनका जुनून है। वैसे जीप की फ्रंट ग्रिल जानी पहचानी लग रही है ना।

इस क्लिप में आप देख सकते हैं कि करीब 5 लोग जुगाड़ से बनी जीप में बैठे हैं। एक शख्स किक मारकर वाहन को स्टार्ट करता है। जीप को कुछ दूर चलाने के बाद ड्राईवर उसे रोक देता है, और वीडियो बनाने वाले शख्स को जीप के बारे में बताता है। वह कहता है कि इस जीप में मोटरसाइकिल का इंजन लगा है। जबकि टायर ऑटो रिक्शा के हैं। इसके अलावा उसने कार का स्टीयरिंग आदि खुद ही तैयार किया है। लोगों को सबसे गजब है कार का स्टीयरिंग है, जो बाईं ओर है। क्योंकि भारतीय वाहनों में स्टीयरिंग राइट साइड होता है।

‘भंगार से बनी थार’

इस वीडियो को देखने के बाद सैकड़ों यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुछ ने कहा कि इस वीडियो को देखकर यह बात साबित होती है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है। जबकि एक ने लिखा कि भंगार से बनी थार। वहीं एक शख्स ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा ग्रुप जरूरतमंद टैलेंट को एक मंच देगा। बता दें, महिंद्रा द्वारा शेयर वीडियो को खबर लिखे जाने तक 2 लाख 33 हजार से अधिक व्यूज और 13.5 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

Check Also

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

  बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही …