Breaking News
Home / breaking / केवल 580 रुपये में 1000km सफर कराएगी TATA की Electric Car

केवल 580 रुपये में 1000km सफर कराएगी TATA की Electric Car

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. ईंधन के खर्चे से बचने के लिए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर अपनी दिलचस्पी बढ़ा रहे हैं. पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहनों को इस्तेमाल करने से खर्च कम आता है. हालांकि इलेक्ट्रिक वाहन थोड़े महंगे आते हैं. लेकिन इसका सौदा काफी फायदेमंद होता है. आज हम आपको ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो 520 रुपये में आपको करीब 1000 किलोमीटर का सफर करा सकती है.

हम बात कर रहे हैं टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) की. लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक SUV के साथ टाटा ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों का ध्यान इस ओर खींचना चाहती है. इस कार की कीमत 14,24,000 रुपये से शुरू होती है. ये कार 9.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पिकअप कर लेती है. इस कार में परमानेंट मैगनेट AC Motor है, जो 245 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कार में IP67 सर्टिफाइड 30.2 kwh की लिथियम आयन बैटरी है.

यह भी देखें

एक बार चार्ज होने पर चलेगी 300 Km

Tata Nexon EV एक बार चार्ज करने पर कम से कम 300 किलोमीटर चल सकती है.  नेक्सान की बैटरी को 15 एएमपी प्लग पर घर में भी चार्ज किया जा सकता है.

 

हालांकि कंपनी ने 8 साल की बैटरी वारंटी दी है. एक घंटे से भी कम वक्त में यह कार 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी. वहीं स्टैंडर्ड चार्जर पर चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का वक्त लेगी. इसके अलावा Tata Nexon EV में सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनममेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर दिए गए हैं.

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …