Breaking News
Home / breaking / हेलीकॉप्टर (चॉपर्स) जैसा अनुभव कराएंगी ये बाइक्स, दो मॉडल लॉन्च

हेलीकॉप्टर (चॉपर्स) जैसा अनुभव कराएंगी ये बाइक्स, दो मॉडल लॉन्च

नई दिल्ली। प्रीमियम चॉपर मोटरसाइकिल ब्रांड अवन्तुरा चॉपर्स ने भारतीय बाजार में अपने पहले दो मॉडल ‘रुद्र’ और ‘ प्रवेगा’ को लांच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2000 सीसी के डिस्प्लेसमेंट के साथ, इन उत्कृष्ट मशीनों की प्री-बुकिंग्स ‘इंडिया बाइक वीक 2017’ से आरंभ होंगी।

प्रत्येक मोटरसाइकिल को उसके राइडर के अनुसार व्यक्तिगत आधार पर तैयार किया जाएगा। रुद्र की कीमत 23.90 लाख रुपये और प्रवेगा की कीमत 21.40 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) है।

बयान में कहा गया कि अवन्तुरा चॉपर्स ने केविन एल्सॉप (बिग बियर चॉपर्स, यूएसए के संस्थापक) को ब्रांड का चीफ डिजाइन इंजीनियर बनाया है। केविन को चॉपर्स का एक बेहतरीन वैश्विक विशषेज्ञ माना जाता है। उन्होंने भारतीय राइडर्स के लिए चॉपर का असली अनुभव निर्मित करने के लिए रुद्र और प्रवेगा को तैयार किया है।

अवन्तुरा चॉपर्स ने अपनी विश्वस्तरीय उत्पाद श्रृंखला के लिए एसएंडएस इंजन्स, बेरिंगर ब्रेकिंग सिस्टम्स, प्राइमो सस्पेंशनस, मस्टेंग सीट्स, केलरमैन लाइट्स और एवॉन टायर्स जैसे वैश्विक विनिमार्ताओं के साथ महत्वपूर्ण ओईएम साझेदारियां की हैं।

अवन्तुरा चॉपर ब्रांड के नाम का उदभव संस्कृत के शब्दों ‘अवनीन्द्र’ और ‘तुरा’ से हुआ है। रुद्र और प्रवेगा दोनों मॉडलों की आधारभूत डिजाइन इंजीनियरिंग समान है जो कि राइडर को सर्वश्रेष्ठ चॉपर अनुभव प्रदान करते हैं। रुद्र का अर्थ ‘सर्वश्रेष्ठ गर्जन’ है और इसकी अदभुत बॉडी टाइप, तकनीकी कॉन्फिगुरेशन और आकर्षक उपस्थिति, एक रोमांचक पावर को प्रदर्शित करता है।

संस्कृत के शब्दों ‘प्रवाह’ और ‘वेग’ से संज्ञान लेते हुये प्रवेगा ‘हवा के साथ भेंट’ के लिए जाना जाता है। दोनों मॉडल पावर, दक्षत, गति और गरिमा का परफेक्ट बैलेंस पेश करते हैं और इन सबको एक अनूठे पैकेज में खूबसूरत से डिजाइन किया गया है।

‘अवन्तुरा चॉपर्स’ के संस्थापक गौरव ए. अग्रवाल ने कहा कि रुद्र और प्रवेगा भारतीय राइडर के लिए पेश किए गए हमारे पहले दो मॉडल हैं, यह एक बेमिसाल बाइकिंग अनुभव प्रदान करते हैं। हमने एक ऐसा उत्पाद बनाया है जिसमें उत्पादन गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बरकरार रखा गया है। साथ ही यह एक जबर्दस्त राइड का आनंद देते हैं।

अवन्तुरा चॉपर्स के सह-संस्थापक एवं सीआरओ, विजय सिंह ने कहा कि हमारी मोटरसाइकिलें पावर और रुतबे की प्रतीक हैं। इन्हें अपने राइडर की सहूलियत के लिए अनूठी डिजाइन में व्यक्तिगत रूप से तैयार किया गया है। हम सड़कों पर आने का अब और इंतजार नहीं कर सकते। हमने अपने ग्राहकों के अनुभव से मिली जानकारी के आधार पर अपनी मोटरसाइकिलों का निर्माण किया है।

अवन्तुरा चॉपर्स के संस्थापक साझीदार एवं मुख्य विपणन अधिकारी अमिताभ बिस्वास ने कहा कि हम अपने लक्षित ग्राहकों तक सीधे पहुंच बनायेंगे ताकि ब्रांड को उनके अनुसार ढाल सकें। हम आगामी ‘इंडिया बाइक वीक’ में कई लोगों से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …