Breaking News
Home / breaking / बेकार हर्बल तेल बेचने पर गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर लगा जुर्माना

बेकार हर्बल तेल बेचने पर गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर लगा जुर्माना

मुजफ्फरनगर। बॉलीवुड स्टार्स कई के विज्ञापन करते है। लेकिन कभी-कभी उन्हें विज्ञापन महंगे भी पड़ जाते है। अब हाल ही में गोविंदा और जैकी श्रॉफ को एक तेल का विज्ञापन करना महंगा पड़ गया। दोनों स्टार्स पर यह जुर्माना अदालत ने लगाया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की एक उपभोक्ता अदालत ने गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर एक दर्द निवारक तेल का प्रचार करने के लिए 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा तेल बनाने वाली कंपनी पर भी जुर्माना लगाया गया है। एक युवक ने पांच साल पहले एक हर्बल ऑयल बनाने वाली कंपनी और इसके दो सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिस पर अब फैसला आया है।

जुलाई 2012 में समाचार पत्र में एक विज्ञापन देखने के बाद मुजफ्फरनगर के वकील अभिनव अग्रवाल ने अपने 70 वर्षीय पिता बृजभूषण अग्रवाल के लिए 3,600 रुपये की कीमत वाला दर्द निवारण हर्बल ऑयल मंगाया। विज्ञापन में दावा किया गया था कि ग्राहकों को फायदा नहीं होने पर 15 दिनों के अंदर उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

10 दिन तेल का इस्तेमाल किये जाने पर दर्द कम नहीं हुआ। इसके बाद अग्रवाल ने मध्यप्रदेश की कंपनी के प्रतिनिधि से बात की और उसने उन्हें प्रोडक्ट को वापस करने और रिफंड करने की बात कही। हालांकि, कंपनी ने पैसे वापस नहीं दिए और फिर संपर्क किए जाने पर वकील को परेशान करने लगे। इसके बाद वकील ने उपभोक्ता अदालत में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर अदालत ने 5 साल बाद अपना फैसला सुनाया।

कोर्ट ने मामले से संबंधित सभी पांच लोगों कंपनी, गोविंदा, जैकी श्रॉफ, टेलीमार्ट शॉपिंग नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड और मैक्स कम्युनिकेशन को मुआवजे के रूप में 20 हजार रुपये देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा फर्म से कहा है कि वह अन्य कानूनी खर्चो के साथ-साथ अग्रवाल को 9 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ 3,600 रुपये का भुगतान करे।

उन्होंने बताया, ‘मैंने प्रोडक्ट इसलिए खरीदा क्योंकि गोविंदा और जैकी श्रॉफ जैसे सेलिब्रिटी उसका प्रचार कर रहे थे। लेकिन सबकुछ बकवास था।’

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …