Breaking News
Home / breaking / VIDEO : रामायण के मशहूर किरदार रावण यानी अरविंद त्रिवेदी का निधन

VIDEO : रामायण के मशहूर किरदार रावण यानी अरविंद त्रिवेदी का निधन

मुंबई। रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के लोकप्रिय धारावाहिक ‘रामायण’ (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे.
अरविंद का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की थी. उन्होंने अपने करियर में तीन सौ से ज्यादा हिन्दी और गुजराती फिल्मों काम किया, मगर जो लोकप्रियता ‘रावण’ (Ravan) के रोल के निभाने से मिली, वो ऐतिहासिक है.

पिछले दिनों अरविंद त्रिवेदी का यह वीडियो सामने आया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया

 

34 साल बाद भी रामानंद सागर की ‘रामायण’ की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से देश में जब पहली बार लॉकडाउन लगा, तो इस सीरियल का प्रसारण एक बार फिर दूरदर्शन पर शुरू किया गया. लोगों ने रामायण को भरपूर प्यार दिया. टीआरपी के सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर दिए. भगवान राम के किरदार में अरुण गोविल की मुस्कान और रावण के रूप में अभिनेता अरविंद त्रिवेदी की अट्टहास, लोगों को भा गई. अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने तो रावण को जैसे पर्दे पर जिंदा ही कर दिया.
अरविंद त्रिवेदी ने अपनी अभिनय से रावण के किरदार को न केवल जिया, बल्कि महसूस भी किया. अरविंद की आवाज, रावण की आवाज बन गई. धारावाहिक रामायण के बाद जब भी लोगों ने रावण की कल्पणा की, तब उनके आंखों के सामने अरविंद त्रिवेदी की छवि ही दिखाई दी.

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …