Breaking News
Home / breaking / अगर बारात की वजह जाम लगा तो दूल्हा-दुल्हन पर दर्ज होगा केस

अगर बारात की वजह जाम लगा तो दूल्हा-दुल्हन पर दर्ज होगा केस

जबलपुर। आपने बारात में डांस करने का मजा जरूर लिया होगा और बारात की वजह से लगे जाम में भी फंसे होंगे। शादियों के सीजन में जगह-जगह जाम लगने की समस्या आम है। लेकिन अब जिला प्रशासन ने कड़ा कदम उठाने की ठानी है। अब अगर कहीं बारात की वजह से जाम लगा तो सीधे ही दूल्हा-दुल्हन के खिलाफ FIR दर्ज कर ली जाएगी।

डीएसपी ट्रैफिक सुदेश सिंह का कहना है कि बारातों के कारण सड़क पर लगातार जाम लगता रहता है। पुलिस-प्रशासन की तरफ से काफी समझाइश की जा चुकी है, लेकिन अब जिस बारात के कारण जाम लगना पाया जाएगा, उसके दूल्हा-दुल्हन समेत जवाबदार लोगों के खिलाफ जिला दंडाधिकारी के आदेशों की अवहेलना करने की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

आम लोगों को बनाएगी फरियादी

पुलिस ने अब बारात के दौरान जाम लगने पर दूल्हा-दुल्हन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया है। इसमें पुलिस आम लोगों को फरियादी बनाकर कार्रवाई करेगी।

तमाम प्रयास विफल

बारात के दौरान सड़कों पर लगने वाले जाम ने आम जनता के साथ पुलिस को भी परेशान कर रखा है। नोटिस, समझाइश, डीजे जब्ती के बाद भी हालात ठीक नहीं हो रहे। पूर्व में कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी और तत्कालीन एसपी महेंद्र सिंह सिकरवार ने बारात घर संचालकों, डीजे व लाइट साउंड सिस्टम वालों की बैठकर लेकर कड़े नियम बनाए थे। उन्हें पार्किंग, सुरक्षा, वॉलेटियर्स के साथ बारात निकालने से पहले थानों में सूचना देने के लिए पाबन्द किया।

 

लेकिन हालात नहीं सुधरे हैं। उधर, बारात घर संचालकों का कहना है कि वे लोग सभी आयोजनों की जानकारी संबंधित थाने में देते हैं, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं ली जाती।

 

Check Also

BIG NEWS : इटली में विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा संग लिए सात फेरे

फ्लोरेंस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को यहां बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा …