Breaking News
Home / breaking / अजब-गजब : इस कबूतर की कीमत जानकार चौंक जाएंगे आप

अजब-गजब : इस कबूतर की कीमत जानकार चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली। तुर्की के अशांत सानलुर्फा इलाके में कबूतरों की नीलामी की जाती है। यहां के लोगों के लिए ये मनोरंजन का अहम जरिया माना जाता है। यहां के लोग इतने शौकीन हैं कि परिंदों पर हजारों-हजार खर्च कर देते हैं। सानलुर्फा में कबूतरों की नीलामी का बहुत चलन है। यहां पर इन पक्षियों के चाहने वाले या उनकी ब्रीडिंग कराने वाले लोग शौक से इन्हें खरीदते हैं। आज हम आपको बता रहे है एक ऐसे कबूतर के बारे में जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

एक कबूतर जिसकी गर्दन में एक गहना लटका है। इस तरह के कबूतरों को सियाह किनिफिरली कहा जाता है और इनकी कीमत एक हजार टर्किश लीरा यानी 17 हजार रुपए तक हो सकती है।

बोली लगाने वाले दिलदाश बड़े फक्र से कहते हैं, एक बार मैंने कबूतरों का एक जोड़ा 35 हजार लीरा में बेचा था. यह एक जुनून है जिसे आप रोक नहीं सकते। मैंने कबूतर खरीदने के लिए अपना फ्रिज और अपनी पत्नी के गहने तक बेचे हैं।

 

कबूतरों की बोली के वक्त उन्हें दी जाने वाली विटामिन और एंटीबायोटिक्स भी बेची जाती हैं। 23 साल के इस्माइल ओबजेक कबूतरों की ब्रीडिंग करते हैं। वह कहते हैं कि सीरिया संकट शुरू होने के समय वहां से भाग आए बहुत से लोग अपने कबूतर भी ले आए थे। ज्यादा कबूतर होने से दाम गिरने लगे। लेकिन संकट बढ़ने के साथ वहां से कबूतर आने बंद हो गए और दाम फिर से चढ़ रहे हैं।

Check Also

पहली कक्षा छात्रा के साथ स्कूल के बाथरूम में कक्षा पांच के छात्रों ने किया रेप

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के WRS कालोनी में स्थित केन्द्रीय विद्यालय में पहली कक्षा की छह …