Breaking News
Home / breaking / अभिनंदन ने उड़ाया MiG, बालाकोट के पायलटों ने भी दिखाया दमखम

अभिनंदन ने उड़ाया MiG, बालाकोट के पायलटों ने भी दिखाया दमखम

नई दिल्ली। आज यानि 8 अक्टूबर को भारत वायुसेना दिवस (Indian Airforce day) मना रहा है। आज ही के दिन भारतीय वायुसेना की स्थापना हुई थी। दिवस मनाया. इस मौके पर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना के चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना एडमिरल करमबीर सिंह ने इंडिया गेट स्थित वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

आज के दिन विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) समेत बालाकोट एयरस्ट्राइक में हिस्सा लेने वाले सभी पायलटों ने अपना दमखम दिखाया। अभिनंदन ने इस मौके पर मिग-21 विमान उड़ाया। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

बताते चले, विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग विमान-21 से ही पाकिस्तान के F-16 को ध्वस्त कर दिया था, जो कि टेक्नोलॉजी के मामले में मिग से काफी मजबूत था।

आपको बता दें, भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के 87वें स्थापना दिवस पर वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने 51 स्क्वॉड्रन और 9 स्क्वॉड्रन को फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमले में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित किया।

बता दें कि भारतीय वायुसेना की स्थापना 8 अक्टूबर 1932 को हुई थी। आज भारतीय वायुसेना और भी ज्यादा मजबूत होने वाली है। 36 राफेल लड़ाकू विमान वायुसेना के बेड़े में शामिल होने जा रहे है।

Check Also

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

नई दिल्ली। बालीवुड से लंबे समय से दूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म प्रोड्यूसर अजय …