Breaking News
Home / breaking / अमिताभ और जया बच्चन पर करोड़ों रुपए का कर्ज बकाया, यूं हुआ खुलासा

अमिताभ और जया बच्चन पर करोड़ों रुपए का कर्ज बकाया, यूं हुआ खुलासा

लखनऊ। मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन और उनकी धर्मपत्नी जया बच्चन करोड़ों के कर्ज में डूबे हुए हैं। खुद जया ने इसका खुलासा किया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद जया ने समाजवादी पार्टी से पुनः राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में शुक्रवार को नामाकंन भरा। इस दौरान जया ने अपनी संपति का ब्यौरा दिया।

 

जया बच्चन ने अपने नामांकन के साथ दिए एफिडेविड में खुद बताया कि उनकी और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब रुपए की प्रॉपर्टी है। इनमें जया बच्चन के नाम पर बैंक व विभिन्न वित्तीय संस्था से 87 करोड़ 34 लाख 62 हजार 085 रुपए कर्ज दर्शाया गया है। जबकि अमिताभ के नाम से 18 करोड़ 28 लाख 20 हजार 951 रुपए का कर्ज है। संपत्ति के मामले में अमिताभ बच्चन जया से अधिक अमीर हैं। खास बात यह भी है कि पिछले 6 साल में बच्चन दम्पती की संपत्ति दोगुनी हो गई है।

 

 

शपथ पत्र में दर्शायी चल संपत्ति अमिताभ बच्चन के पास 4 अरब 71 करोड़ चार लाख 35 हजार 20 रुपए की है, जबकि जया के पास 67 करोड़ 79 लाख 31 हजार 546 रुपए की चल संपत्ति दर्ज है।

 

अचल संपत्ति में भी अमिताभ ही आगे हैं। अमिताभ के नाम पर 3 अरब 20 करोड़ 50 लाख 25 हजार रुपए मूल्य की अचल संपत्ति है, जबकि जया के पास एक अरब 27 करोड़ 30 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति दर्ज है।

नामांकन भरने के दौरान उनके साथ सांसद डिंपल यादव, किरणमय नंदा और सुब्रत राय सहारा भी मौजूद थे।

 

Check Also

गणेश विसर्जन आज : 14 गांठों वाला अनंत सूत्र बांह में यूं बांधें

  न्यूज नजर : आज अनंत चतुर्दशी पर्व है। गणपति के पूजन के साथ-साथ इस दिन …