Breaking News
Home / breaking / अयोध्या में रामलला गर्भगृह से अस्थायी बुलेट प्रूफ मंदिर में शिफ्ट

अयोध्या में रामलला गर्भगृह से अस्थायी बुलेट प्रूफ मंदिर में शिफ्ट

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में बुधवार ब्रह्ममुहर्त में रामलला को श्रीरामजन्मभूमि परिसर स्थित गर्भगृह से अस्थायी बुलेट प्रूफ मंदिर में शिफ्ट किया गया।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं अन्य प्रमुख साधु-संतों मौजूद थे। अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनने तक रामलला मानस भवन के पास बने अस्थाई मंदिर में ही विराजमान रहेगें। पुराने मंदिर से करीब 250 मीटर की दूर पर अस्थाई मंदिर बनाया गया है।

इस अवसर पर योगी रामलला की पूजा अर्चना में भी शामिल हुए ओर उन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रूपए का चैक प्रदान किया। उन्होने कहा कि रामलला मंदिर निर्माण का प्रथम चरण आज पूरा हो गया तथा दूसरे चरण की शुरूआत शीघ्र की जाएगी।

मंदिर प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण आज का कार्यक्रम में सीमित रखा गया है लेकिन 30 अप्रेल मंदिर भूमि पूजन का आयोजन भव्य किया जाएगा जिसमें प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेगें। इसके लिए चार अप्रेल को यहां होने वाली को होने वाली श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की बैठक में निर्णय किया जाएगा।

Check Also

कोरोना से जंग में मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई …