Breaking News
Home / breaking / इनकम टैक्स दफ्तर से सवा दो करोड़ के स्वर्णाभूषण पार, जानिए कैसे हुई चोरी

इनकम टैक्स दफ्तर से सवा दो करोड़ के स्वर्णाभूषण पार, जानिए कैसे हुई चोरी

 

कोटा। राजस्थान के कोटा में आयकर विभाग के कार्यालय से अज्ञात चोरों द्वारा दीवार तोडकर वहां व्यापारियों के यहां से जप्त कर रखे गए लगभग सवा दो करोड रूपए के स्वर्णाभूषण चुराने की सनसनीखेज घटना प्रकाश में आई है।

कोटा के अभय कमांड क्षेत्र में स्थित आयकर कार्यालय में हुई इस चोरी का पता रविवार सुबह कार्यालय की दीवार टूटी देखकर लगा। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे आयकर अधिकारियों ने कार्यालय में रखे सामान की जांच की तो अलमारी में रखे दो बैग गायब मिले जिसमें लगभग सवा दो करोड रूपए के स्वर्णाभूषण थे। चोरों ने वहां अलमारियों में रखे कुछ दस्तावेज भी चुराए तथा कुछ को फाड भी दिया।

 

आयकर विभाग के निदेशक एआर मीणा ने बताया कि आयकर विभाग के सर्वे दल ने कोटा के तीन अलग अलग व्यापारियों के यहां सर्वे की कार्यवाही की थी जहां से जप्त सामान, नकदी और दस्तावेजों को कार्यालय लाया गया था।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों से जप्त की गई नकद राशि को कल बैंक में जमा करा दिया था लेकिन कोषागार में अवकाश होने के कारण स्वर्णाभूषण को कार्यालय की सेफ में दोहरे ताले में रखा था। सामान को सुरक्षित रखने का काम बीती रात डेढ बजे तक चला था। इसके बाद अधिकारी अपने आवास चले गए थे।

उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों ने रात लगभग दो बजे के बाद आयकर कार्यालय की दीवार तोड कर अंदर प्रवेश किया और अलमारियों के तालों को तोडने का प्रयास किया लेकिन इसमें असफल होने पर चोरों ने अलमारियों के दरवाजों को मोडकर उसमें रखी सेफ की चाबियों को निकाला और बाद में सेफ खोलकर उसमें रखे स्वर्णाभूषणों के दो बेग और कुछ दस्तावेज लेकर चंपत हो गए।

 

Check Also

जज के स्टेनो की बेरहमी से हत्या के बाद काटा गुप्तांग, नाखून भी निकाले

मथुरा। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कार्यालय में स्टेनो के पद …