Breaking News
Home / breaking / कांग्रेस ने अजमेर से रिजु झुनझुनवाला और भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा को उतारा

कांग्रेस ने अजमेर से रिजु झुनझुनवाला और भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा को उतारा

 

जयपुर। कांग्रेस ने सोमवार देर रात लोकसभा चुनाव की एक और सूची जारी करते हुए नौ और प्रत्याशी घोषित किए हैं। इसमें गुजरात से एक, महाराष्ट्र से दो तथा राजस्थान से छह नामों का ऐलान किया है। अजमेर संसदीय क्षेत्र से रिजु झुनझुनवाला को प्रत्याशी घोषित किया है। सूची इस प्रकार है।

राजस्थान

अजमेर से रिजु झुनझुनवाला
जयपुर ग्रामीण से कृष्णा पुनिया
गंगानगर एससी से भरतराम मेघवाल
राजसमंद से देवकीनंदन गुर्जर
भीलवाडा से रामपाल शर्मा
झालावाड बारां से प्रमोद शर्मा

गुजरात

महेसाणा से एजे पटेल

महाराष्ट्र

रेवर से डॉ उल्लहास पटेल
पूणे से मोहन जोशी

रिजु झुनझुनवाला के वेलकम में आतिशबाजी

अजमेर संसदीय क्षेत्र से अग्रवाल समाज के प्रतिनिधि रिजु झुनझुनवाला को कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किए जाने पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल के नेतृत्व में आनासागर चौपाटी पर आतिशबाजी कर स्वागत किया गया।

शिव कुमार बंसल ने कांग्रेस आलाकमान का वैश्य वर्ग के प्रतिनिधि को टिकट देने का पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक बिंदल, अतुल अग्रवाल, अशोक गोयल, शैलेंद्र अग्रवाल, नितिन जैन, कपिल महेश्वरी, कमल गंगवाल, कपिल सारस्वत, राजकुमार गर्ग आदि उपस्थित थे।

विरोध के बीच रिजु को टिकट

अजमेर में गत कुछ दिनों से रिजु को टिकट की हवा उड़ते ही विरोध के स्वर भी उठने लगे थे। कांग्रेसियों ने बाहरी प्रत्याशी को टिकट नहीं देने की मांग आलाकमान से की थी। लेकिन आलाकमान ने भीलवाड़ा के युवा व्यवसायी रिजु को अजमेर से उतार दिया है। अब उनका मुकाबला बीजेपी के भागीरथ चौधरी से है।

Check Also

3 दिन बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम चढ़े, जानिए ताजा रेट

अजमेर। तेल कम्पनियों ने 3 दिन तक स्थिर रखने के बाद आज गुरुवार को पेट्रोल-डीजल …