Breaking News
Home / breaking / कांग्रेस ने सत्तर साल में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया-प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस ने सत्तर साल में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया-प्रधानमंत्री मोदी

जोधपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हिन्दुत्व को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है उसने आजादी के बाद सत्तर साल में विकास और किसानों के लिए कुछ नहीं किया।

मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियाें के समर्थन में आयोजित चुनाव सभा में बोलते हुए कहा कि हिन्दुत्व हिमालय से ऊंचा और समुद्र से गहरा हैं और इसे समझने में दक्ष होने का दावा बड़े ऋषि मुनियों तक नहीं कर पाये। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हिन्दुत्व को लेकर दिये गये ताजा बयान का जिक्र करते हुए कहा कि नामदार कह रहे हैं कि मोदी को हिन्दुत्व का ज्ञान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनता को इससे क्या मतलब हैं कि मोदी को इसका ज्ञान हैं या नहीं, यह देखकर वह मत नहीं देती। उसे विकास से मतलब हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे हिन्दुत्व का सर्टिफिकेट देने वाली कांग्रेस के नेतृत्व में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने उच्चत्तम न्यायालय में शपथ पत्र देकर राम के अस्तित्व को ही नकार दिया और कहा था कि राम काल्पनिक हैं। कांग्रेस के एक नेता ने तो सनातन धर्म पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी की जात पूछने वाले कांग्रेस नेताओं को एक परिवार की चार पीढियों के शासन में कारनामों का जवाब देना पड़ेगा।

कांग्रेस को झूठ बोलने का विद्यालय एवं विश्वविद्यालय बताते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलने में जादूगर हैं और वह बिना तथ्यों और आधार के झूठ बोलने में माहिर हैं। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को लेकर विश्नोई समाज की सराहना करते हुए कहा कि जब पर्यावरण संरक्षण को लेकर कोई ज्ञान नहीं था और इस बारे में कोई बात भी नहीं करता था तब उन्होंने इसे बचाने के लिए सैकडों लोगाें ने अपना बलिदान कर दिया।

उन्होंने किसानों की दशा की चर्चा करते हुए कहा कि अगर पंडित जवाहर लाल नेहरु की जगह सरदार वल्लभ भाई पटेल पहले प्रधानमंत्री होते तो आज किसानों की इतनी दुर्दशा नहीं होती। उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में स्वामीनाथन रिपोर्ट आ गई थी इसमें किसानों को फसल की लागत का डेढ गुना मूल्य दिये जाने का सुझाव था लेकिन कांग्रेस सरकार इसे दबाकर बैठी रही। हमारी सरकार ने किसानों को डेढ गुना समर्थन मूल्य देना शुरु किया हैं। इसी तरह यूरिया की कालाबाजारी रोकने के लिए इसे नीम कोटेड किया गया हैं। जिससे यह सहज उपलब्ध होने लगा हैं और इसके लिए किसानों को अब लाइने नहीं लगानी पड़ती।

सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इस मामले में तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरु ने जो रुख अपनाया उसे पूरा हिन्दुस्तान जानता हैं लेकिन पटेल संकल्प लेकर फिर से सोमनाथ मंदिर बनवाया। उन्होंने देश में पयर्टन की अपार संभावना बताते हुए कहा कि अब तक की सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जबकि हमारी सरकार आने के बाद पर्यटन क्षेत्र में विकास हुआ और यह पांच प्रतिशत से दो तीन गुणा बढ़कर दस से पन्द्रह प्रतिशत तक हो गया। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष देश में एक करोड़ पर्यटक आये। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के कारण पर्यटन में दस प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर एक ही परिवार के गुणगान करने के कारण महात्मा गांधी के स्वच्छता अभियान को भुला देना का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस कारण गांधी के सपने को साकार नहीं होने दिया कि फकीर गांधी को याद रखा जायेगा तो नामदार गांधी को कौन पूछेगा। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह सवा सौ करोड़ लोगों के रिमोट से चलता हूं और तभी सही चल रहा हूं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह भ्रम है कि राजस्थान में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस के सरकार बनती हैं इसलिए वह विकास की बात नहीं कर रही हैं लेकिन उन्होंने कहा कि इस बार यह भ्रम टूटने वाला हैं और वसुुंधरा राजे के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनने वाली हैं। उन्होंने इसके लिए भैरों सिंह शेखावत की लगातार दो बार सरकार बनने का उदाहरण भी दिया।

Check Also

महिला सीए को एसीबी ने आठ लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक व्यक्ति से आठ लाख रूपए का …