Breaking News
Home / breaking / काशी के गंगा घाटों पर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के पोस्टर लगे

काशी के गंगा घाटों पर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के पोस्टर लगे

 

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल ने गंगा घाटों पर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध वाले पोस्टर लगाए हैं। इससे पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले पर बोलने से बच रही है और आनन फानन में पोस्टर हटाने में जुटी है।
बताया जा रहा है कि हिंदूवादी संगठनों की तरफ से काशी के गंगा घाटों के अलावा और भी मंदिरों में ऐसे पोस्टर लगाने की योजना है।

यह भी देखें

 

 
काशी के पंचगंगा घाट, रामघाट, मणिकर्णिका घाट, दशाश्वमेध से लगायत अस्सी घाट तक विहिप व बजरंगदल ने यह पोस्टर लगाए हैं। इनमें साफ तौर पर लिखा गया है कि काशी के गंगा घाट पर गैर-हिंदू का प्रवेश वर्जित है। इन पोस्टरों के लगने के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल ने पूरी काशी के मंदिरों में ऐसे पोस्टर लगाने की बात कही है।
विहिप महानगर मंत्री राजन गुप्ता का कहना है कि मंदिर व गंगा घाट सनातन धर्म के लोगों की आस्था और श्रद्धा का स्थान है, यहां अन्य धर्मों के लोगों का क्या काम?  विश्व हिन्दू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

पुलिस के हवाले करेंगे

 उधर, बजरंगदल काशी महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी ‘रुद्र’ का कहना है कि अब हिंदू समाज को अपनी ताकत दिखाते हुए धर्म और समाज की रक्षा के लिए स्वयं आगे आना होगा। सारा कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता। जिस भी मंदिर या गंगा घाट किनारे कोई विधर्मी घुसता है तो उसे मौके पर पकड़कर पुलिस के हवाले किया जाएगा।

Check Also

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

  बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही …