Breaking News
Home / breaking / क्या आप भी जानते हैं बकरी का दूध सेवन करने के फायदे

क्या आप भी जानते हैं बकरी का दूध सेवन करने के फायदे

न्यूज नजर : आज हम आपको बकरी के दूध के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं बकरी का दूध अनेक रोगों में न केवल रामबाण का उपचार करता है बल्कि मर्दों में मर्दानगी भी बढ़ाता है ए क्लास बकरी का दूध पीने वाले व्यक्ति की आंतें हमेशा स्वस्थ रहती हैं। महात्मा गांधी हमेशा बकरी का दूध पीते थे जिसके कारण वो दूसरे अनेक लोगों से फुर्तीला थे

बकरी के दूध से होने वाले फायदे

बकरी के दूध में कोलेस्ट्रोल बैलेंस रहता है जो हार्ट अटैक स्ट्रोक्स को रोकने में बकरी का दूध बहुत फायदेमंद होता है बकरी के दूध में पोटेशियम का स्तर अधिक होने के कारण यह ब्लड प्रेशर को भी ठीक करता है बकरी के दूध में कैल्शियम की मात्रा अधिक पाई जाती है अर्थात बकरी के दूध के सेवन करने से कैल्शियम की कमी दूर होती है जिससे हमारी हड्डियां मजबूत बनती है।

बकरी का दूध हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है जिसके कारण शरीर में कोई भी रोग आक्रमण नहीं कर पाता है प्रतिदिन एक गिलास बकरी का दूध के सेवन करने से हमारे शरीर को काफी फायदा होता है बकरी के दूध से आंतों की सूजन कम होती है।

बकरी के दूध में विटामिन ए अधिक मात्रा में पाया जाता है जिसके कारण है प्रतिरक्षा एंटीबॉडी प्रक्रिया को प्रभावित करता है बकरी के दूध में 5 से 7 खजूर को रात भर भिगो दें और सवेरे उसी दूध को खजूर के साथ सेवन करें ऐसा करने से यौन शक्ति को बढ़ावा मिलता है।

Check Also

महिला सीए को एसीबी ने आठ लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक व्यक्ति से आठ लाख रूपए का …