Breaking News
Home / breaking / घनश्याम तिवाड़ी की भारत वाहिनी पार्टी को मिला बांसुरी चुनाव चिन्ह, सभी सीटों पर लड़ेगी

घनश्याम तिवाड़ी की भारत वाहिनी पार्टी को मिला बांसुरी चुनाव चिन्ह, सभी सीटों पर लड़ेगी

जयपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए भारत वाहिनी पार्टी को बांसुरी चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। भारत वाहिनी प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

निर्वाचन आयोग के निर्णय के बाद अब भारत वाहिनी के सभी प्रत्याशी बांसुरी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ सकेंगे। आयोग का यह निर्णय निर्वाचन प्रतीक (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश, 1968 के पैरा 10ख के अंतर्गत एक समान प्रतीक के तहत किया गया है।

निर्वाचन आयोग ने इस आदेश सम्बंधी सूचना राजस्थान के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र द्वारा प्रेषित कर दी है। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, वरिष्ठ नेता और विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने आयोग के इस निर्णय पर हर्ष जताते हुए सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि देश में आज घृणा, कटुता, दमन और तानाशाही की राजनीति चल रही है। ऐसे में वाहिनी को चुनाव चिन्ह के रूप में मिली बाँसुरी देश-प्रदेश में प्रेम, मधुरता, सद्भाव और सामाजिक समरसता की प्रतीक बन जनता में जागृति लाने का काम करेगी।

चुनाव चिन्ह के आवंटन की सूचना के बाद प्रदेश भर में भारत वाहिनी के कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह की लहर दौड़ पड़ी और सभी ने एक दूसरे को बधाई दी।

Check Also

हर 9 सेकंड में बिक रहा एक होंडा एक्टिवा स्कूटर, बिक्री दो करोड़ के पार

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर …