Breaking News
Home / breaking / चीन में कोरोना वायरस प्रकोप : आज सुबह तक 80 की मौत हुई

चीन में कोरोना वायरस प्रकोप : आज सुबह तक 80 की मौत हुई

बीजिंग। चीन के विभिन्न प्रांतों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नज़र नहीं आ रहा है और इस खतरनाक वायरस के प्रकोप के कारण अभी तक 80 लोगों की मौत हो गयी है।

साउथ चाइना पोस्ट के अनुसार सोमवार सुबह तक इस खतरनाक वायरस से 80 लोगों की मौत हो गयी है जिसमें से 76 लोगों की अकेले हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई प्रांत में इस जानलेवा वायरस के 1,423 मामले भी दर्ज किए जा चुके है।

इसके अलावा चीन में कोरोना वायरस के अभी तक 2454 मामले सामने आये है जबकि विश्व भर में 2504 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट है।

हांगकांग में छह,मकाउ में पांच,ताइवान में तीन और एशिआई भाग में 24 जबकि यूरोप में कोरोना वायरस के तीन और उत्तरी अमेरिका में पांच मामलों की पुष्टि की गई हैं।

काेरोना वायरस का पहला मामला दरअसल वर्ष दिसंबर में दर्ज किया गया था जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 80 लोगों की जान जा चुकी है। यह आकड़ा हालांकि तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए अपने-अपने देश के नागरिकों को अलर्ट जारी किया है।

Check Also

प्रेमी युवक शादी करने से मुकरा तो छात्रा ने दे दी जान

नवांशहर। पिछले 3 वर्षों से छात्रा से प्रेम की पींगे बढा रहा युवक उससे शादी करने …