Breaking News
Home / breaking / छात्रा हत्याकांड का खुलासा, पिता ही निकला बेटी का कातिल

छात्रा हत्याकांड का खुलासा, पिता ही निकला बेटी का कातिल

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश रसूलपुर क्षेत्र मेें गत शुक्रवार रात हुई दलित नाबालिग छात्रा की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पिता ने ही की थी, पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आगरा जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश ने बताया कि रसूलपुर इलाके में घर में घुसकर छात्रा की हत्या ऑनर किलिंग का मामला निकला। पुलिस ने हत्यारोपी अजय चक को गिरफ्तार उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया। इस मामले में दर्ज कराए गए सभी नामजद आरोपी बेकसूर है।

उन्होंने बताया कि रसूलपुर क्षेत्र के प्रेम नगर डांकबगला निवासी अजय चक ने थाने में सूचना दी 23 अक्टूबर देर रात उसकी 16 वर्षीय पुत्री ईशू चक की घर में घुसकर मौहल्ले के ही तीन युवकों ने घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या छेडछाड़ का विरोध करने पर की गई बताया गया था। तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होेंने खुद को निर्दोष बताया था।

गणेश ने बताया कि पुलिस द्वारा परिजनों से की गई पूछताछ में भी विरोधाभाषी बयानों के चलते पुलिस ने घटना को संदेहजनक माना। पुलिस अधिकारियों को जब पूरी तरह से भरोसा हो गया कि छात्रा की हत्या में उसके ही परिजनों का हाथ है। तो उन्होेंने छात्रा के पिता को हिरासत में लेकर कडाई से पूछताछ की तो उसने पुत्री की हत्या करना व अन्य युवकों को झूठा फंसाने की रिपोर्ट दर्ज कराना स्वीकार किया है।

उन्होंने बताया कि मुकदमे में आरोपियों की लोकेशन घटना के समय और कहीं मिली थी। मोबाइल फोन की सीडीआर और सीसीटीवी फुटेज से सबूत जुटाए गए। जब पुलिस टीम पूरी तरह से आश्वस्त हो गई कि छात्रा की हत्या उसके ही पिता ने की है तब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उसने पूरी सच्चाई उगल दी।

उसने बताया कि उसकी बेटी किसी से फोन पर बात करती थी, जिसकी उसने आपत्ति जाहिर करते हुए पुत्री से पूछताछ की तो पुत्री ने उसे बताने से इंकार कर दिया। जिसके बाद गुस्से में आकर उसने ही पुत्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने यह भी बताया कि अजय चक ने परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की सच्चाई किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

अजय ने मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करने के लिए पड़ोस के ही युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था जो जांच में पूरी तरह से फर्जी पाया गया है। इस सिलसिले में हत्यारोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

आज भी पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, जानिए कितना उछाल आया

अजमेर। तेल कम्पनियों ने एक फिर लोगों की जेब पर बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया …